जालसाज शेरपुरिया पर ईडी ने कसा शिकंजा, दिल्ली समेत कई ठिकानों पर छापेमारी

एसटीएफ ने कुछ दिनों पहले शेरपुरिया को उत्तर प्रदेश के भाजपा नेताओं की फोटो में छेड़छाड़ कर अपनी तस्वीर लगाने और उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लोगों से ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

जालसाज शेरपुरिया पर ईडी ने कसा शिकंजा, दिल्ली समेत कई ठिकानों पर छापेमारी

शेरपुरिया नेताओं का करीबी बताकर लोगों को ठगता था.

नई दिल्ली:

जालसाज संजय राय शेरपुरिया (Sanjay Sherpuria) के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों ने कल रात छापेमारी की है. जानकारी के अनुसार संजय राय शेरपुरिया के दिल्ली, बनारस, लखनऊ और गाजीपुर के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. ईडी ने खासकर दिल्ली में शेरपुरिया की कब्जा की गई संपत्तियों को खंगाला है. इन ठिकानों से शेरपुरिया की कंपनियों और एनजीओ से जुड़े हजारों दस्तावेज बरामद किए गए है. शेरपुरिया नेताओं का करीबी बताकर लोगों को ठगता था.

वहीं कांग्रेस ने ठगी के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) द्वारा संजय राय शेरपुरिया की गिरफ्तारी को लेकर मंगलवार को आरोप लगाया कि सत्तापक्ष से नजदीकी दिखाकर इस व्यक्ति ने लोगों से लूट की है और ऐसे में सरकार में बैठे लोगों को इसपर जवाब देना चाहिए. एसटीएफ ने कुछ दिनों पहले शेरपुरिया को उत्तर प्रदेश के भाजपा नेताओं की फोटो में छेड़छाड़ कर अपनी तस्वीर लगाने और उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लोगों से ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘शेरपुरिया भारतीय जनता पार्टी के सिस्टम में कितना घुसा हुआ था, उसकी जानकारियां सामने आई हैं. शेरपुरिया पर आरोप लगा है कि उसने भारतीय स्टेट बैंक से 350 करोड़ रुपये का गबन किया है.''

खेड़ा ने दावा किया, ‘‘शेरपुरिया ने रेस कोर्स रोड पर घर ले रखा था और उसका वाईफाई नेटवर्क भी ‘पीएमओ' था...यह व्यक्ति नरेन्द्र मोदी जी के नाम का दुरुपयोग या सदुपयोग करके लोगों को लूट रहा था और प्रधानमंत्री को पता ही नहीं है.''

उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस ‘ठग' से 25 लाख रुपये का कर्ज लिया है.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें नहीं पता कि कौन जवाब देगा. प्रधानमंत्री जवाब देना चाहें, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जवाब देना चाहें, या सरकार का कोई और व्यक्ति जवाब देना चाहे, वो दे सकता है.'' (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : कश्मीर में जी20 बैठक के मद्देनजर सुरक्षा के लिए मरीन, NSG कमांडो किए जाएंगे तैनात