जानें कब तक रहेगा चक्रवाती तूफान 'मिगजॉम' का असर, IMD ने भारी बारिश और नुकसान की दी चेतावनी

Cyclone Michaung News Update:बता दें कि बंगाल की खाड़ी में चेन्नई से 90 km east नॉर्थ ईस्ट दिशा में भीषण चक्रवात का केंद्र है. इसके सेंटर में हवा की रफ्तार 80 से 85km/hr है.

जानें कब तक रहेगा चक्रवाती तूफान 'मिगजॉम' का असर, IMD ने भारी बारिश और नुकसान की दी चेतावनी

Cyclone Michaung: तमिलनाडु में बारिश से नुकसान ज्यादा होने के साथ हवा की रफ्तार 60 से 70km/hr ही रहेगी.

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने सक्रिय चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम' के सोमवार तक गंभीर चक्रवाती तूफानी में बदलने की संभावना है. ‘मिगजॉम' के प्रभाव की वजह से ओडिशा राज्य के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान (आईएमडी) विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने ओडिशा के पांच दक्षिणी जिले मलकानगिरी, कोरापुट, रायगढ़, गजपति और गंजम जिलों को अलर्ट पर रखा है.

मिगजॉम का असर 6 तारीख तक रहेगा
NDTV से बात करते हुए IMD के डीजी M Mohapatra ने कहा कि मिगजॉम का असर 6 तारीख तक रहेगा. इससे तमिलनाडु में बारिश से नुकसान ज्यादा होने  के साथ हवा की रफ्तार 60 से 70km/hr ही रहेगी.वहीं आंध्रप्रदेश में विंड का इंपैक्ट ज्यादा और स्ट्रक्चरल डैमेज की आशंका है. ओडिशा में आज शाम हल्की बारिश और 5 - 6 तारीख को हेवी से वेरी हेवी rainfall क आशंका है . इससे ओडिशा में फसलों को नुकसान भी हो सकता है.

चेन्नई तट पर 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा हवा की रफ्तार
बता दें कि बंगाल की खाड़ी में चेन्नई से 90 km east नॉर्थ ईस्ट दिशा में भीषण चक्रवात का केंद्र है. इसके सेंटर में हवा की रफ्तार 80 से 85km/hr है.चेन्नई तट पर 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा हवा की रफ्तार है. ये अगले 6 घंटे जारी रहेगा. इसके बाद हवा की रफ्तार धीमी होगी. दक्षिणी आंध्रप्रदेश के कोस्टल इलाके के नेल्लोर जिले के आसपास 60 से 70 km/hr चल रहा है. प्रकाशम से कृष्णा जिले तक 45 से 55 किलो प्रति घंटा है.हवा की रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ेगी. नेल्लॉर से शुरू होकर कृष्णा डिस्ट्रिक्ट तक और आज शाम से कल दोपहर तक पीक विंड स्पीड रहेगा. करीब से 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार रहेगी.

आज हेवी से वेरी हेवी रेनफॉल की आशंका
5 तारीख दोपहर 90 से 100 km/hr की हवा की रफ्तार के साथ आंध्र प्रदेश तट को नेल्लौर और मछलीपट्टनम के बीच में बापटला के आसपास हिट करेगा. इसके चलते पिछले 24 घंटे में नॉर्थ कोस्टल तमिलनाडु और साउथ कोस्टल आंध्रप्रदेश में हेवी से वेरी हेवी  रेनफॉल रिकॉर्ड किया गया है. चेन्नई, नेल्लूर, प्रकाशम, चितूर, तिरुपति जिले में ये रेनफॉल रिकॉर्ड हुआ है. उत्तरी कोस्टल तमिलनाडु डिस्ट्रिक्ट्स में आज बारिश अच्छी होगी और आज के लिए हेवी से वेरी हेवी रेनफॉल और extremely heavy rainfall की आशंका है. वहीं, कल तमिलनाडु में rainfall घट जाएगा.आंध्र प्रदेश में rainfall आज से बढ़ेगा . आज और कल आंध्रप्रदेश इसमें भी खास तौर पर साउथ आंध्रप्रदेश के जिलों में exceptional heavy rainfall की  संभावना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम' को लेकर दी गई ये चेतावनी
आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के निचले इलाके में असर वहां ज्यादा आएगा. फसल को नुकसान को पहुंच सकता है. चेतावनी है कि आज से कल दोपहर तक सभी सुरक्षित स्थानों पर रहें, बाहर न जाएं. 6 तारीख तक समुद्र में नहीं जाने का सुझाव दिया गया है. इसके बाद हालात सामान्य होंगे.