यह ख़बर 05 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नर्सों की सकुशल वापसी के लिए केरल के मुख्यमंत्री चांडी ने किया नरेंद्र मोदी सरकार का धन्यवाद

फाइल फोटो

तिरूवनंतपुरम:

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने युद्ध प्रभावित इराक से नर्सों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने और संकट का हल निकलने के इंतजार में राज्य की चिंता को खत्म करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार का धन्यवाद व्यक्त किया।

राहत महसूस कर रहे चांडी ने इस मुद्दे के समाधान के लिए केंद्र और खास तौर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के प्रति आभार व्यक्त किया।

चांडी ने शनिवार की सुबह संवाददाताओं से कहा, 'केंद्र ने केरल की चिंताओं को पूरी तरह समझते हुए काम किया है। विदेश मंत्रालय और इराक में भारतीय दूतावास ने नर्सों की रिहाई सुनिश्चित कराने के लिए गंभीर प्रयास किए।'

यहां तक कि चांडी के विपक्षियों ने भी माना कि दो दिन तक दिल्ली में जमे रहे चांडी की ओर से किए गए लगातार प्रयासों के चलते केंद्र ने इराक से 46 नर्सों की वापसी सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए। इनमें से एक नर्स तमिलनाडु की है।

इराक का तिकरित इलाका आईएसआईएस के कब्जे में आने के बाद से नर्सें कई दिनों तक यहां के एक अस्पताल में फंसी रही थीं। नर्सों की वापसी पर राहत की सांस लेते हुए माकपा नेता वीएस अच्युतानंदन ने इस मामले में केंद्र और राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आईएसआईएस द्वारा मुक्त की गई 46 भारतीय नर्सों और 137 अन्य लोगों को लेकर एयर इंडिया का एक विशेष विमान आज सुबह मुंबई पहुंचा। यहां से यह कोच्चि के लिए रवाना हो गया।