"वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ का प्रावधान नहीं" : ED का अरविंद केजरीवाल को जवाब

ED on Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज ED के आठवें समन पर भी पेश नहीं हो रहे हैं. उन्होंने ईडी को जवाब भेजकर 12 मार्च के बाद का समय मांगा और कहा कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जवाब देंगे.

Delhi Liquor Policy Scam: दिल्ली शराब नीति घोटाले में ईडी (ED) अब तक सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को आठ समन भेज चुकी है. केजरीवाल आज आठवें समन पर भी पेश नहीं हो रहे हैं. उन्होंने ईडी को जवाब भेजकर 12 मार्च के बाद का समय मांगा और कहा कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जवाब देंगे. वहीं  ED वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली के सीएम से पूछताछ को तैयार नहीं है. उनका कहना है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ का प्रावधान नहीं है. ईडी इस मामले में अरविंद केजरीवाल से फिजिकली पूछताछ करना चाहती है.  सूत्रों के मुताबिक- अरविंद केजरीवाल को आठवें समन का जवाब ईडी आज ही देगी. 

सुप्रीम कोर्ट में भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होती है : सौरभ भारद्वाज

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमारा स्टैंड वही है, समन गैर कानूनी है. बीजेपी वाले बहुत दिन से कह रहे थे कि अरविंद केजरीवाल सवालों के जवाब क्यों नहीं दे रहे. अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया कि उनको सवालों के जवाब देने में कोई दिक्कत नहीं है इसलिए ईडी को ये जवाब भेजा. पहले लिखित में सवालों के जवाब देने की बात कही तो अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बात कही. अगर ED को इसमें भी दिक्कत है तो इसका मतलब ईडी या तो  अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है या उनको अपमानित करना चाहती है. सुप्रीम कोर्ट में भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होती है तो क्या ED सुप्रीम कोर्ट से भी बड़ी हो गई? बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने ईडी के आठवें समन के जवाब में ये भी कहा कि हालांकि ये समन गैर कानूनी है, फिर भी वे जवाब देने को तैयार हैं.

कोर्ट ने 16 मार्च को अरविंद केजरीवाल को पेश होने को कहा है...

प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले भी केजरीवाल को कई समन जारी किए थे, लेकिन उन्होंने इन समन को अवैध बताया था और वह केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. उन्होंने एजेंसी से कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय को समन जारी करने से पहले इस मामले में अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए. केजरीवाल को 16 मार्च को शहर की एक अदालत के सामने भी पेश होना है। अदालत ने समन को नजरअंदाज करने को लेकर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एक शिकायत के मामले में केजरीवाल से व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा है.

क्या है मामला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ये मामला शराब नीति में अनियमितता का है. दरअसल, ED और CBI दिल्ली शराब नीति की जांच कर रही है. इसकी ड्राफ्टिंग और शराब नीति लागू करने में अनियमितता का आरोप है. इसी मामले में आप के नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं.