विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 17, 2023

CBI ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार

सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 की दिल्ली आबकारी नीति कुछ डीलरों के लिए उनके पक्ष में रही. डीलरों ने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी.

Read Time: 3 mins
CBI ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता चरणप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सीबीआई ने आरोप लगाया कि चरणप्रीत सिंह, जो दिल्ली में है, अंगदियों (हवाला संचालकों) से पैसा इकट्ठा कर रहा था और पार्टी के 2022 गोवा विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान किए गए खर्चों के लिए इसे आगे वितरित कर रहा था.

पिछले हफ्ते सीबीआई ने अरविंद कुमार सिंह नामक एक मीडिया अधिकारी को कथित तौर पर 17 करोड़ रुपये चैरियट मीडिया को स्थानांतरित करने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जिसने गोवा चुनाव के दौरान आप के लिए बाहरी विज्ञापन अभियान को संभाला था. चरणप्रीत सिंह ने कथित तौर पर वितरण के लिए 17 करोड़ रुपये की राशि के एक हिस्से को संभालने का काम किया. अधिकारियों ने कहा कि वह हवाला संचालकों से पैसा इकट्ठा करने और इसे अभियान के उद्देश्यों के लिए वितरित करने के लिए अधिकृत कई व्यक्तियों में से एक था.

सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 की दिल्ली आबकारी नीति कुछ डीलरों के लिए उनके पक्ष में रही. डीलरों ने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी. सत्तारूढ़ आप ने इन आरोपों का जोरदार खंडन किया है.

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ऐसा आगे आरोप लगाया गया कि आबकारी नीति में संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देना, लाइसेंस शुल्क में छूट/कमी, अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार आदि सहित अनियमितताएं की गईं. यह भी आरोप लगाया गया था कि इन कृत्यों की गिनती पर अवैध लाभ निजी पार्टियों द्वारा उनकी लेखा पुस्तकों में गलत प्रविष्टियां करके संबंधित लोक सेवकों को भेज दिया गया था. ''
 

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
 हाथरस का सबसे दर्दनाक वीडियो : "मेरी आंख पत्थर हेगईं...", सिर पीटती महिला का दर्द सीना चीर रहा है
CBI ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार
दिल्ली में 88 वर्ष बाद सर्वाधिक बारिश होने के बीच मेट्रो में सात लाख अतिरिक्त लोगों ने की यात्रा
Next Article
दिल्ली में 88 वर्ष बाद सर्वाधिक बारिश होने के बीच मेट्रो में सात लाख अतिरिक्त लोगों ने की यात्रा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;