महाराष्ट्र के मतदान केंद्र में ईवीएम की पूजा, महिला आयोग की प्रमुख और 7 अन्य पर मुकदमा दर्ज

ईवीएम की कथित तौर पर 'पूजा' करने के लिए महाराष्ट्र महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर और सात अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. चाकणकर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)से ताल्लुक रखती हैं.

महाराष्ट्र के मतदान केंद्र में ईवीएम की पूजा,  महिला आयोग की प्रमुख और 7 अन्य पर मुकदमा दर्ज

प्रतीकात्मक

बारामती लोकसभा क्षेत्र के खडकवासला खंड में एक मतदान केंद्र के अंदर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की कथित तौर पर 'पूजा' करने के लिए महाराष्ट्र महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर और सात अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. चाकणकर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)से ताल्लुक रखती हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ''चाकणकर और अन्य लोगों ने आज (मंगलवार) सुबह सिंहगढ़ रोड इलाके में स्थित मतदान केंद्र के अधिकारी के आदेशों की अवहेलना की, अंदर गए और ईवीएम की 'पूजा' की.''

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 131 (मतदान केंद्रों में या उसके निकट अव्यवस्थित आचरण के लिए जुर्माना) और 132 (मतदान केंद्र पर कदाचार के लिए जुर्माना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

चाकणकर, राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाले राकांपा से ताल्लुक रखी हैं वहीं जिन सात अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें राकांपा (शरद पवार गुट) और शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) खेमे के एक-एक सदस्य शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : वीडियो : नोएडा की सोसाइटी के लिफ्ट में कुत्ते ने लड़की को काटा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : गजब! वोट डाला और मिल गई हीरे की अंगूठी! जानिए कैसे लग रही है यह लॉटरी...



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)