भाजपा की राजस्थान इकाई ने प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ चुनाव आयुक्त से की शिकायत

भाजपा प्रवक्ता के अनुसार कांग्रेस नेता के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई है. उनके अनुसार नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को परिवाद पेश किया.

भाजपा की राजस्थान इकाई ने प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ चुनाव आयुक्त से की शिकायत

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को सिकराय में जनसभा को संबोधित किया था. यहीं पर दिए बयान पर शिकायत हुई है.

जयपुर:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राजस्थान इकाई की ओर से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ यहां मुख्य चुनाव आयुक्त को परिवाद पेश किया गया है. भाजपा प्रवक्ता के अनुसार कांग्रेस नेता के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई है. उनके अनुसार नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को परिवाद पेश किया.

राठौड़ ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘आज भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त, निर्वाचन विभाग, राजस्थान से मुलाकात कर उनसे कल 20 अक्टूबर को दौसा में आयोजित सभा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा द्वारा दिए गए सार्वजनिक भाषण में धार्मिक भावनाओं के आधारों पर आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने, प्रधानमंत्री के संबंध में मिथ्या कथन दुर्भावनापूर्ण किये जाने के गंभीर प्रकरण के संबंध में आवश्यक विधिक कार्रवाई किए जाने की मांग की.''

प्रियंका ने शुक्रवार को सिकराय में जनसभा को संबोधित किया था. इसमें उन्होंने धर्म की राजनीति को लेकर भाजपा नेताओं पर हमला बोला था. कांग्रेस महासचिव ने कहा,‘‘जब-जब चुनाव आता है तो धर्म और जाति की बात करते हैं. धर्म की रक्षा, धर्म को आगे बढ़ाने की बात से कोई हिंदुस्तानी नकार नहीं सकता. यह ऐसी चीज है जिससे हम सब के जज्बात जुड़े हुए हैं, लेकिन आपको समझना पड़ेगा कि ये बात चुनाव के समय क्यों उठ रही है...और चुनाव के समय आपके विकास की बातें क्यों नहीं की जा रही है?''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया ने जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा आउटडोर मीडिया की स्वीकृति देने में विलंब करने के मामले में मुख्य चुनाव आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर आवश्यक दिशा निर्देश की मांग की.