"बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना...": अग्निवीर की मृत्यु मामले में राहुल गांधी के आरोपों पर बीजेपी ने किया पलटवार

सियाचिन में ड्यूटी के दौरान शनिवार तड़के महाराष्ट्र के अग्निवीर गवते अक्षय लक्ष्मण (Gawate Akshay Laxman) की मौत हो गई.  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अग्निवीरों की शहादत के बाद उनके परिजनों को पेंशन या अन्य लाभ नहीं दिया जाता है.

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने दावा किया कि अग्निवीर की मृत्यु की तारीख से चार साल पूरे होने तक परिजनों को उनके शेष सेवाकाल के लिए वेतन मिलेगा, जो 13 लाख रुपये से अधिक होगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अग्निवीर गवाते अक्षय लक्ष्मण की मौत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने अग्निवीर की मौत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आरोपों को 'बिल्कुल बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना' बताया है. उन्होंने कहा, ''अग्निवीर गवाते अक्षय लक्ष्मण ने सेवा के दौरान अपने प्राण गंवाए हैं और इसलिए वह ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिक के रूप में परिलाभ पाने के हकदार हैं.''

अमित मालवीय ने सोशल साइट एक्स पर किए एक पोस्ट में लिखा,'' इसके तहत, लक्ष्मण के परिजनों को 48 लाख रुपये का गैर-अंशदायी बीमा, 44 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, अग्निवीर द्वारा योगदान की गई सेवा निधि (30 प्रतिशत), सरकार द्वारा समान योगदान के साथ, और उस पर ब्याज की रकम भी मिलेगी.''

अग्निवीर की मृत्यु के चार साल पूरे होने तक परिजनों को मिलेंगे ये लाभ
बीजेपी नेता अमित मालवीय ने दावा किया कि अग्निवीर की मृत्यु की तारीख से चार साल पूरे होने तक परिजनों को उसके शेष सेवाकाल के लिए उसका वेतन मिलेगा, जो 13 लाख रुपये से अधिक होगा. सशस्त्र बल युद्ध हताहत कोष से आठ लाख रुपये भी मिलेंगे.

अमित मालवीय ने राहुल को फेक न्यूज न फैलाने की दी नसीहत 
इसके आगे उन्होंने अपने पोस्ट में अमित मालवीय ने राहुल को फेक न्यूज न फैलाने की नसीहत दी. अमित मालवीय ने लिखा, ''इसलिए फर्जी खबरें न फैलाएं. आप प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा रखते हैं, कोशिश करें और वैसा ही व्यवहार करें.''

Latest and Breaking News on NDTV

सियाचिन में ड्यूटी पर तैनात अग्निवीर की मौत
बता दें कि सियाचिन में ड्यूटी के दौरान शनिवार तड़के महाराष्ट्र के अग्निवीर गवते अक्षय लक्ष्मण (Gawate Akshay Laxman) की मौत हो गई. इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा था कि अग्निवीर, भारत के वीरों के अपमान की योजना है.  उन्होंने कहा कि अग्निवीरों की शहादत के बाद उसके परिजनों को पेंशन या अन्य लाभ नहीं दिया जाता है.

अग्निवीर गवते अक्षय लक्ष्मण की मौत पर राहुल गांधी का आरोप
सोशल साइट एक्स पर किए एक पोस्ट में उन्होंने लिखा, "सियाचिन में, अग्निवीर गवाते अक्षय लक्ष्मण की शहादत का समाचार बहुत दुखद है. उनके परिवार को मेरी गहरी संवेदनाएं. एक युवा देश के लिए शहीद हो गया - सेवा के समय न ग्रेच्युटी न अन्य सैन्य सुविधाएं, और शहादत में परिवार को पेंशन तक नहीं. अग्निवीर, भारत के वीरों के अपमान की योजना है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com