सोशल मीडिया पर पहुंची MCD की लड़ाई, BJP ने AAP नेता को दिया 'खलनायिका' का तमगा

सदन में हंगामे के बाद एमसीडी छह सदस्यीय स्थायी समिति का चुनाव नहीं कर सकी, जिसके बाद आप पार्षद और मेयर शैली ओबेरॉय ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा पार्षदों ने उनकी कुर्सी खींची और उन्हें धक्का दिया.

सोशल मीडिया पर पहुंची MCD की लड़ाई, BJP ने AAP नेता को दिया 'खलनायिका' का तमगा

बीजेपी ने किया तंजभरा ट्वीट

नई दिल्ली:

दिल्ली एमसीडी का हंगामा इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है. 6 सदस्यीय स्थायी समिति के चुनाव को लेकर MCD में काफी हंगामे के बाद, BJP ने सोशल मीडिया पर एक तंज भरा पोस्ट शेयर किया. बीजेपी दिल्ली ने सोशल मीडिया पर जो ट्वीट किया है, उसमें लिखा है सदन में मारपीट और तानाशाही करवाने वाली AAP की “खल-नायिका. इस ट्वीट में एक फिल्म की नकल का पोस्टर शेयर किया गया है. इस पोस्टर पर लिखा है कि आप फिल्म्स प्रस्तुत करता है, 2023 का आश्चर्यजनक नाटक. साथ ही लिखा है अरविंद केजरीवाल कृत खलनायिका.

एमसीडी हाउस में शुक्रवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब छह सदस्यीय स्थायी समिति के चुनाव के नतीजों को लेकर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने एक-दूसरे पर मुक्के बरसाए, धक्का-मुक्की और मारपीट की.  मेयर शैली ओबेरॉय के एक वोट को अवैध घोषित करने के बाद सदन में बवाल मच गया. सदन में हंगामे के बाद एमसीडी छह सदस्यीय स्थायी समिति का चुनाव नहीं कर सकी, जिसके बाद आप पार्षद और मेयर शैली ओबेरॉय ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि बीजेपी पार्षदों ने उनकी कुर्सी खींची और उन्हें धक्का दिया.

एमसीडी हाउस में एक और हंगामेदार सत्र के बाद मेयर शैली ओबेरॉय बीजेपी पार्षदों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने कमला मार्केट थाने पहुंचीं. जहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों से अपनी सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई है. शैली ओबेरॉय ने कहा कि स्थायी समिति के चुनाव बीजेपी की मांग के अनुसार हुए. "फिर भी, उन्होंने हंगामा किया और मुझ पर हमला करने के लिए मंच तक आ गए. मुझे बचाने के लिए मैं महिला सुरक्षा कर्मियों को धन्यवाद देती हूं. बीजेपी सदस्यों ने आप महिला सदस्यों पर हमला किया. " सदन में हंगामे का तीसरा दिन था. "जैसे ही मतदान हो रहा था, बीजेपी पार्षदों को स्पष्ट रूप से आभास हो गया कि वे हार रहे हैं. इसलिए उन्होंने सत्र में हंगामा किया.

शैली ओबेरॉय ने कहा कि जैसे ही मैं परिणाम की घोषणा करने वाला थी, बीजेपी पार्षदों, विशेष रूप से अर्जुन मारवाह, चंदन चौधरी, और रवि नेगी मंच पर आए. चौधरी ने मेरी कुर्सी खींची और मुझे धक्का दिया. मैं अपनी जान बचाने के लिए दौड़ी," उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी ने एमसीडी की बैठक को रोकने और सदन को असंवैधानिक तरीके से चलाने के लिए ''जानबूझकर'' ढाई महीने तक हंगामा किया. उन्होंने कहा, "बीजेपी ने स्थायी समिति के चुनाव के दौरान हर बार हंगामा किया. इसलिए आज मैं यहां पुलिस में शिकायत दर्ज कराने आई हूं. मैंने एसएचओ से बीजेपी पार्षदों, खासकर उन तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और मुझे सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया है." 

शैली ओबेरॉय ने घोषणा की कि एमसीडी स्थायी समिति के सदस्यों का चुनाव अब 27 फरवरी को होगा. सदन को 27 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया. आप के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बीजेपी सदस्य कमला मार्केट थाने भी पहुंचे. उन्होंने "आप की महिला पार्षद पर हत्या के प्रयास" का आरोप लगाया. बीजेपी पार्षद मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि आप के किसी व्यक्ति ने उन्हें किसी नुकीली चीज से मारा. उन्होंने कहा, "उन्होंने मेरी गर्दन को भी छुआ. यह एक पुरुष पार्षद द्वारा किया गया. उन्होंने सदन नहीं चलने दिया. मुझे नहीं पता कि वह दिल्ली की मेयर हैं या आप की. वह केजरीवाल और उनके आकाओं के आदेश पर काम करती हैं."

सदन में अभूतपूर्व लड़ाई और हंगामे के बीच आप पार्षद अशोक कुमार मानू गिर पड़े. बाद में वह ठीक हो गए और पार्टी के विरोध में शामिल हो गए. बीजेपी और आप दोनों ने हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया. आप के सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि दिल्ली एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के एक पोल में आप को 138 वोट मिले और बीजेपी को कम वोट मिले. उन्होंने कहा, "आप के 134 पार्षद हैं, एक भाजपा में शामिल हो गया. चूंकि कांग्रेस पार्षद यहां नहीं हैं, इसका मतलब है कि कुछ भाजपा पार्षद हैं, जिन्होंने आप को वोट दिया."

दिल्ली भाजपा नेता हरीश खुराना ने आप पर हिंसा और नियमों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "चुनाव अधिकारी चुनाव की घोषणा करते हैं और कहते हैं कि मेयर द्वारा अमान्य घोषित किए गए वोट वैध हैं. AAP और BJP के तीन-तीन उम्मीदवार जीते हैं. लेकिन AAP केजरीवाल के निर्देशानुसार यहां गुंडागर्दी करती है. हम इस गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं करेंगे और अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे." 

हंगामे को लेकर आप नेताओं ने बीजेपी पर हमला बोला. "वे इतने बेशर्म हैं कि उन्होंने महिलाओं और मेयर तक पर हमला किया. भाजपा के गुंडों ने ऐसा किया." आप नेता आतिशी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने सिविक सेंटर में गुंडागर्दी दिखाई. उन्होंने कहा, "स्थायी समिति का चुनाव चल रहा था. जब मतगणना शुरू हुई तो बीजेपी को एहसास हुआ कि वे हार रहे हैं और उन्होंने हंगामा किया. बीजेपी के पुरुष सदस्य ने महापौर और उन पर हमला किया."

आतिशी ने कहा, "यह कैसा व्यवहार है? यह शर्मनाक और निंदनीय है. देश इसे देख रहा है. बीजेपी को अपनी हार स्वीकार करनी चाहिए. मैं बीजेपी से अपनी गुंडागर्दी बंद करने का अनुरोध करती हूं. जिन लोगों ने मेयर पर हमला किया है, उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाएगा." बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि चुनाव परिणामों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है, गलत घोषणाएं की जा रही हैं और मारपीट की जा रही है.

गुप्ता ने कहा कि छह सदस्यों को स्थायी समिति के लिए चुना जाना चाहिए था. उन्होंने कहा, "आप और भाजपा के तीन-तीन सदस्य चुने गए. आप का एक सदस्य हार गया. यह सब उसे जिताने के लिए किया गया और परिणामों के साथ छेड़छाड़ की गई. इस मामले में हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं, ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और कार्रवाई की जानी चाहिए." .

दिल्ली की पूर्व मेयर आरती मेहरा ने कहा कि मेयर को रिजल्ट तय करने का अधिकार नहीं है. "वह केवल इसकी घोषणा कर सकती है. हम अदालत जाएंगे और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. मैं एक वीडियो दिखा सकती हूं जहां आतिशी हंगामा करने के निर्देश देती दिख रही हैं. कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हम इन गुंडों के खिलाफ लड़ेंगे." दिल्ली बीजेपी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में आतिशी को आप पार्षद के साथ बातचीत करते हुए दिखाया गया है, जब पार्षद को हिंसक हाथापाई करते हुए देखा गया था.

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में तीन खड़ी बसों को ट्रक ने मारी टक्कर, 14 लोगों की मौत, 60 घायल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : Photos: MCD में AAP और BJP पार्षदों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, सदन की गरिमा पर बड़ा आघात