'वंशवाद की राजनीति' पर दिए बयान को लेकर लालू यादव की बेटी ने नीतीश कुमार पर किया कटाक्ष

रोहिणी आचार्य ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ''अक्सर लोग अपनी कमियां नहीं देख पाते हैं लेकिन वो दूसरों पर कीचड़ उछालते रहते हैं.''

नई दिल्ली:

वंशवादी राजनीति पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हालिया टिप्पणियों पर RJD नेता लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल, बिहार के सीएम नीतिश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वंशवाद की राजनीति की आलोचना की थी और कहा था, ''उन्होंने राजनीति में अपने परिवार को बढ़ावा नहीं दिया''. इस पर बीजेपी ने तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने इस पर कुछ ट्वीट किए हैं. 

रोहिणी आचार्य ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ''अक्सर लोग अपनी कमियां नहीं देख पाते हैं लेकिन वो दूसरों पर कीचड़ उछालते रहते हैं.''

Latest and Breaking News on NDTV

वैसे तो इस पोस्ट में रोहिणी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम नहीं लिया है लेकिन पोस्ट के कॉन्टेक्स्ट को देखकर माना जा रहा है कि उन्होंने यह पोस्ट मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए की है. इसके बाद एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है.'' वहीं तीसरे ट्वीट में आचार्य ने लिखा, ''खीज जताए क्या होगा, जब हुआ न कोई अपना योग्य, विधि का विधान कौन टाले, जब खुद की नीयत में ही हो खोट''. 

Latest and Breaking News on NDTV

हालांकि, कुछ देर बाद रोहिणी ने इन ट्वीट्स को डिलीट कर दिया. 

बिहार में राजनीतिक परिदृश्य में बदलाव देखा जा रहा है. खासतौर पर कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने के बाद से बिहार की राजनीति में खासा बदलाव देखने को मिल रहा है. नीतीश कुमार की टिप्पणियों को बिहार के राजनेताओं द्वारा कर्पूरी ठाकुर को पुरस्कार का श्रेय लेने की होड़ में एक नए अध्याय के रूप में देखा गया है. भाजपा ने विपक्ष पर कर्पूरी ठाकुर की विरासत से लाभ उठाने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया है.

कर्पूरी ठाकुर के पूर्व शिष्य और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि जिस व्यक्ति को आज भी 'जननायक' के रूप में याद किया जाता है, उसे बहुत पहले ही यह पुरस्कार मिल जाना चाहिए था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि लालू यादव के मुख्यमंत्री काल में कर्पूरी ठाकुर के बेटे भी बिहार केबिनेट का हिस्सा थे.