"मुझे मालूम हुआ कि ये 17 साल से चल..."; BJP पर क्रूज को लेकर गलत दावा करने का आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा,‘‘ सुनने में यहां तक आया है कि पानी के जहाज में 'बार' भी है. ‘बार’ है या नहीं यह तो भाजपा के सदस्य ही बता सकते हैं.''

जहाज 'एमवी गंगा विलास' अपने पहले सफर पर रवाना हो गया.

रायबरेली:

पीएम मोदी ने हाल ही में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज 'एमवी गंगा विलास' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. अब इस मसले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधा है. दरअसल अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किए गए सबसे लंबे रिवर क्रूज 'एमवी गंगा विलास' को लेकर शनिवार को गलत दावा करने का आरोप लगाया, साथ ही कहा कि उन्हें पता चला है कि इस तरह की सेवा 17 साल से चल रही है.

सपा अध्यक्ष ने यहां पार्टी नेता मनोज कुमार पांडेय की मां की पुण्यतिथि में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ''यह जो पानी का जहाज है यह पिछले कई वर्षों से चल रहा है. यह नया नहीं है मुझे तो किसी ने जानकारी दी है कि 17 साल से चल रहा है.'' उन्होंने कहा,‘‘ सुनने में यहां तक आया है कि पानी के जहाज में 'बार' भी है. ‘बार' है या नहीं यह तो भाजपा के सदस्य ही बता सकते हैं.'' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज 'एमवी गंगा विलास' को हरी झंडी दिखाकर वाराणसी से रवाना किया.

नदी में चलने वाला जहाज 'एमवी गंगा विलास' अपने पहले सफर पर रवाना हो गया. यह 51 दिनों के अपने सफर में लगभग 3,200 किलोमीटर की यात्रा करेगा. इस दौरान यह भारत और बांग्लादेश में 27 नदी प्रणालियों को पार करते हुए बांग्लादेश के रास्ते असम के डिब्रूगढ़ तक जाएगा. एक आधिकारिक बयान के अनुसार इस क्रूज में सभी लक्जरी सुविधाओं से युक्त तीन डेक, 36 पर्यटकों की क्षमता वाले 18 सुइट हैं. इस क्रूज की पहली यात्रा पर स्विट्जरलैंड के 32 पर्यटक रवाना हुए हैं.

ये भी पढ़ें : "हम जियोफिजिकल सर्वे करना चाहते हैं"; धंसते जोशीमठ पर आपदा प्रबंधन विभाग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हैं, कोई बात नहीं लेकिन...": तेलंगाना सीएम को केंद्रीय मंत्री की हिदायत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)