AAP-कांग्रेस के बीच दिल्ली-गोवा समेत दूसरे राज्यों में भी सीटों पर सहमति, औपचारिक ऐलान जल्द

APP-Congress Alliance: ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस और आप के दिल्ली गठबंधन के फॉर्मुले में आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली, वेस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली से चुनाव लड़ेगी. वहीं कांग्रेस पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक से चुनाव लड़ेगी.

Loksabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर आप-कांग्रेस गठबंधन (Aap-Congress Alliance) को लेकर सहमति बनती नजर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक- दिल्ली में 4 सीटों पर आप और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस और आप के दिल्ली गठबंधन के फॉर्मुले में आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली, वेस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली से चुनाव लड़ सकती है. वहीं कांग्रेस पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक से चुनाव लड़ सकती है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के घर कुछ देर पहले गठबंधन को लेकर हुई बैठक हुई है. जल्द औपचारिक घोषणा हो सकती है.

दिल्ली के अलावा दूसरे राज्यों में भी बनी सहमति

सूत्रों के मुताबिक- दिल्ली के अलावा दूसरे राज्यों में भी गठबंधन तय हो  गया है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गुजरात की दो सीटें कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को दे दी हैं. गुजरात की भरूच और भावनगर सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. चंडीगढ़ की सीट आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को दी. गोवा में आम आदमी पार्टी ने साउथ गोवा सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन अब आम आदमी पार्टी यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ेगी. कांग्रेस हरियाणा की एक सीट आम आदमी पार्टी को देगी. 

पंजाब में आप और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का किया फैसला

उधर, पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच आपसी सहमति से अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा था कि कि हमारे बीच कोई मनमुटाव नहीं है. 

गठबंधन पर अरविंद केजरीवाल ने कही थी ये बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना पर संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल पर केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि 'इसमें काफी देर हो चुकी है, यह बहुत पहले हो जाना चाहिए था. देखते हैं कि अगले एक-दो दिन में क्या होता है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा था कि उनकी पार्टी दिल्ली की सभी सात सीटों पर चुनाव के लिए तैयार है.