भीषण सड़क हादसा : कुल्लू में बस गिरी खाई में, 3 IIT छात्रों सहित 10 की मौत

कुल्लू में एक पर्यटक वाहन खाई में गिरने से IIT वाराणसी के तीन छात्रों सहित 10 पर्यटकों की मौत हो गई. इस दुर्घटना के बाद पीएम मोदी और सीएम जयराम ठाकुर ने शोक जताया है.

भीषण सड़क हादसा : कुल्लू में बस गिरी खाई में, 3 IIT छात्रों सहित 10 की मौत

खाई में वाहन, 10 की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक पर्यटक वाहन खाई में गिरने से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) वाराणसी के तीन छात्रों सहित 10 पर्यटकों की मौत हो गई. स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी है. बंजार अनुमंडल के घियाघी में रविवार रात हुए इस हादसे में दस अन्य लोग घायल हो गए.

पांच घायलों को इलाज के लिए कुल्लू के जोनल अस्पताल में भर्ती किया गया है. कुल्लू जिले के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार वाहन में चालक समेत 17 लोग सवार थे.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, 'हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में टूरिस्ट वाहन के खाई में गिरने की घटना अत्यंत दुखदायी है. इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खो दिया है, उनके परिजनों के प्रति मैं गहरी संवेदना प्रकट करता हूं. इसके साथ ही घायलों की हरसंभव मदद की जा रही है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं'


वहीं, इस घटना पर प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शोक जताया है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा, 'जिला कुल्लू में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 7 लोगों की मृत्यु वाली खबर सुनकर बहुत दुःखी हूं. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति व शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें. घायलों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से ऐसी प्रार्थना करता हूं.' 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा, 'कुल्लू के औट-लुहरी NH-305 पर घियागी के पास ट्रैवलर बस के खाई में पलटने से हुई दुर्घटना अत्यंत दुःखदाई है. मेरी संवेदना शोकाकुल परिवारों के साथ है. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्माओं अपने श्रीचरणों में स्थान दे. ॐ शान्ति. 

कुल्लू के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गुरदेव सिंह ने कहा, " घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है और 10 अन्य घायल हो गए हैं. पांच घायलों को कुल्लू के जोनल अस्पताल में रेफर कर दिया गया है और पांच का स्थानीय अस्पताल के बंजार में इलाज चल रहा है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-
हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में टूरिस्ट वाहन के चट्टान से लुढ़कने से 7 लोगों की मौत, 10 घायल
HP High Court Recruitment 2022: क्लर्क, असिस्टेंट, चपरासी और माली सहित अन्य पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, करें अप्लाई