विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2022

ममता बनर्जी की यूपी यात्राओं से योगी आदित्यनाथ को होगा फायदा: बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी

अधिकारी ने कहा, "उत्तर प्रदेश में ममता बनर्जी की हर यात्रा से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को फायदा होगा. पिछले साल हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी के जीतने के बाद देश भर के लोग हिंदुओं पर किए गए अत्याचारों से अवगत हैं."

ममता बनर्जी की यूपी यात्राओं से योगी आदित्यनाथ को होगा फायदा: बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी
बनर्जी सोमवार को लखनऊ पहुंचीं जहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया.
लखनऊ:

अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के समर्थन में उत्तर प्रदेश में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के प्रचार अभियान से पहले, भाजपा नेता और बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी प्रमुख के यूपी के हर दौरे से योगी आदित्यनाथ को फायदा होगा, क्योंकि लोग जानते हैं विधानसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हिंदुओं पर क्या अत्याचार किए गए थे. अधिकारी ने कहा, "उत्तर प्रदेश में ममता बनर्जी की हर यात्रा से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को फायदा होगा. पिछले साल हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी के जीतने के बाद देश भर के लोग हिंदुओं पर किए गए अत्याचारों से अवगत हैं."

उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार ने कई शैक्षणिक संस्थानों में देवी दुर्गा की मूर्तियों और यहां तक ​​कि देवी सरस्वती की पूजा को भी रोक दिया था. उनकी छवि हिंदू विरोधी है." उन्होंने कहा, "भगवान राम और भगवान कृष्ण की भूमि के लोगों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे उस सरकार को लाएंगे जो भगवान राम को घर (अयोध्या) लाए."

'सुनो केजरीवाल, सुनो योगी' : PM की स्पीच के बाद योगी और केजरीवाल के बीच ट्विटर पर जंग 

आगे टीएमसी प्रमुख पर निशाना साधते हुए, भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की सीएम ने आजम खान और मुख्तार अब्बास अंसारी के साथ एक सौदा किया है कि "योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद वह उन्हें और उनके जेल से छूटे सहयोगियों को बंगाल में एक सुरक्षित घर देंगी."

बनर्जी सोमवार को लखनऊ पहुंचीं जहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया.

UP Election: बीजेपी का इलेक्शन मेनिफेस्टो मंगलवार को अमित शाह करेंगे जारी

बनर्जी ने पहले कहा था, "उत्तर प्रदेश में मैं विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रही हूं, लेकिन मैं समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव का समर्थन करने जा रही हूं. हम (टीएमसी) 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेंगे."

403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा में सात चरणों में 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27, 3 मार्च और 7 को मतदान होना है. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Video : यूपी चुनाव में कूदीं ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के लिए करेंगी प्रचार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com