पश्चिम बंगाल : कोयला खनन घोटाला मामले के कथित सरगना को पूछताछ के लिये CBI का समन

सीबीआई इस मामले में पहले ही डायमंड हार्बर से लोकसभा सांसद तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ कर चुकी है.

पश्चिम बंगाल : कोयला खनन घोटाला मामले के कथित सरगना को पूछताछ के लिये CBI का समन

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

सीबीआई (CBI)ने पश्चिम बंगाल में अवैध कोयला खनन घोटाले के कथित सरगना अनूप मांझी को समन जारी कर 30 मार्च को पूछताछ के लिये पेश होने को कहा है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उच्चतम न्यायालय ने मांझी की गिरफ्तारी पर गुरुवार को छह अप्रैल तक के लिये रोक लगा दी थी. न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, ''याचिकाकर्ता को छह अप्रैल तक गिरफ्तार न किया जाए. मामले के मेरिट पर विचार किये बना यह आदेश जारी किया गया है. हम स्पष्ट करते हैं कि यह आदेश जांच को प्रतिबंधित नहीं करेगा.'' पीठ ने मांझी को जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया.

बैंक धोखाधड़ी मामले में 11 राज्यों के 100 से ज़्यादा ठिकानों पर CBI के ताबड़तोड़ छापे

सीबीआई इस मामले में पहले ही डायमंड हार्बर से लोकसभा सांसद तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ कर चुकी है. अभिषेक राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के काफी प्रभावशाली नेता माने जाते हैं. एजेंसी ने इस मामले में बनर्जी की साली तथा उनके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की है.

कोल मामला: अनूप माजी को राहत, SC ने कहा-पूछताछ कर सकती है CBI लेकिन 6 अप्रैल तक गिरफ्तारी नहीं

करोड़ों रुपये का यह कोयला खनन घोटाला राज्य के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में स्थित ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) खदानों से संबंधित है. सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में घोटाले के कथित सरगना अनूप मांझी उर्फ लाला, ईसीएल के महाप्रबंधकों अमित कुमार तथा जयेश चंद्र राय, ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, कुनुस्तोरिया इलाके के सुरक्षा निरीक्षक धनंजय राय और कजोरा इलाके के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

Video : कोयला घोटाला: अभिषेक बनर्जी की पत्नी से सीबीआई की पूछताछ, ममता भी पहुंचीं


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)