'तब कश्मीर बन जाएगा बंगाल', ममता के खिलाफ ताल ठोक रहे शुभेंदु अधिकारी ने क्यों कहा?

Bengal Polls: बेहाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अधिकारी ने कल कहा, "अगर श्यामा प्रसाद मुखर्जी नहीं होते, तो यह देश एक इस्लामिक देश बन गया होता और हम बांग्लादेश में रह रहे होते. अगर वे (टीएमसी) वापस सत्ता में आते हैं तो पश्चिम बंगाल कश्मीर बन जाएगा."

'तब कश्मीर बन जाएगा बंगाल', ममता के खिलाफ ताल ठोक रहे शुभेंदु अधिकारी ने क्यों कहा?

West Bengal Assembly Election: शुभेंदु अधिकारी ने कहा, "नंदीग्राम मेरे लिए कोई चुनौती नहीं है. मैं ममता बनर्जी को यहां से हराने जा रहा हूं.'

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Polls) में नंदीग्राम सीट (Nandigram) पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खिलाफ मैदान में उतरे भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा कि अगर तृणमूल कांग्रेस (TMC) दोबारा सत्ता में वापस आती है तो राज्य कश्मीर में बदल जाएगा.

बेहाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अधिकारी ने कल कहा, "अगर श्यामा प्रसाद मुखर्जी नहीं होते, तो यह देश एक इस्लामिक देश बन गया होता और हम बांग्लादेश में रह रहे होते. अगर वे (टीएमसी) वापस सत्ता में आते हैं तो पश्चिम बंगाल कश्मीर बन जाएगा."

शुभेंदु ने कहा, "नंदीग्राम मेरे लिए कोई चुनौती नहीं है. मैं ममता बनर्जी को यहां से हराने जा रहा हूं और उसे वापस कोलकाता भेज दूंगा. मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है, उसके लिए मैं पार्टी के राष्ट्रीय  नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. मैं पूरे  पश्चिम बंगाल और नंदीग्राम में कमल खिलाने का काम करूंगा. वह (ममता बनर्जी) इस चुनाव (नंदीग्राम में) 50,000 से अधिक सीटों से हारने जा रही हैं."

प. बंगाल में आज मोदी बनाम दीदी, PM की रैली में मिथुन चक्रवर्ती के शामिल होने की चर्चा

बीजेपी ने शनिवार को नंदीग्राम से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ राज्य विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया है. इस चुनाव में यह सीट हाई-प्रोफाइल सीट बन चुकी है. शुभेंदु अधिकारी पहले टीएमसी में थे और नंदीग्रास से ही विधायक थे लेकिन चुनावों से ऐन पहले उन्होंने पाला बदलते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया. उन्होंने ममता बनर्जी को नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी, जिसे ममता ने कबूल कर लिया है. ममता नंदीग्राम और जादवपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी.

विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इसमें अधिकारी का नाम भी शामिल है. इसी लिस्ट में छह महिलाएँ भी शामिल की गई हैं. बीजेपी ने एक सीट (बाघमुंडी) ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) को दी है.

युवा काल से लड़ाका रही हैं ममता बनर्जी, प्रधानमंत्री का रास्ता रोक दिखा चुकी हैं काला झंडा, अब सत्ता बचाने की बारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी की लिस्ट तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट आने के दो दिन बाद आई है. टीएमसी ने 291 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है और तीन सीटें सहयोगी गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ी हैं. राज्य की कुल 294 सीटों के लिए विधान सभा चुनाव आठ चरणों में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक होंगे और 2 मई को नतीजे आएंगे.