अगर मैं देशद्रोही हूं, तो BJP ने अब तक गिरफ़्तार क्यों नहीं किया : NDTV से बोले कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहले इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि हम सच के साथ खड़े हैं. लोगों को कांग्रेस के साथ आना चाहिए.

नई दिल्ली:

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद पहले इंटरव्यू में एनडीटीवी से कहा कि राहुल गांधी इकलौते नेता हैं, जो बीजेपी के खिलाफ ईमानदारी से लड़ रहे हैं. बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस ही लड़ सकती है. कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है. कांग्रेस एक बड़ा जहाज है, इसका मजबूत रहना जरूरी है. सीपीआई ने कहा कि आपने लेफ्ट के साथ विश्वासघात किया. इस सवाल पर वह बोले कि मैंने 18 साल जो सीखा वो सीपीआई से ही सीखा है. उन्हें बुरा लगना स्वाभाविक है. पर राजनीति में कोई हमेशा के लिए दुश्मन नहीं होता.

सवाल- आप एक बैगेज के साथ आते हैं , आपके ख़िलाफ़ धारणा बनाई गई है कि आप टुकड़े-टुकड़े गैंग के और  देश विरोधी हैं?

जवाब- आरोप तो कुछ भी लगाया जा सकता है, मैं पूछता हूं कि अगर मैं देशद्रोही हूं तो मुझे अब तक गिरफ़्तार क्यों नहीं किया गया.  पूरा IT सेल मेरे खिलाफ कैंपेन चलाता है. मैं कह रहा हूं कि अमित शाह जी मुझे गिरफ़्तार क्यों नहीं करते. 

सवाल- बिहार में क्या तेजस्वी यादव से आपके संबंध अच्छे हैं...? क्या वह आपको आसानी से स्वीकार कर लेंगे...?

जवाब- लालू जी मुख्यमंत्री बने थे तो बीजेपी और लेफ्ट दोनों ने उनका समर्थन किया था. क्या होगा नहीं होगा हम अभी नहीं कह सकते. दो दिन ही तो हुआ है आए हुए .

सवाल -कांग्रेस में अंदरूनी लड़ाई चल रही है. वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा के ताजा बयानों पर कुछ कहेंगे?

जवाब - मैं कांग्रेस के लिए बाहर लड़ने आया हूं. अंदर की लड़ाई के लिए मैं कुछ नहीं कर सकता.

सवाल- बीजेपी के खिलाफ लड़ना था तो ममता बनर्जी का साथ क्यों नहीं ? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जवाब- मैं पहले भी कह चुका हूं कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है. राहुल गांधी बीजेपी के साथ राष्ट्रीय स्तर पर लड़ रहे हैं. हमें बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ लड़ाई लड़नी है.