पेगासस जासूसी कांड पर संसद में हंगामा, प्रह्लाद जोशी बोले- सदन नहीं चलने देना दुर्भाग्यपूर्ण

पेगासस पर जारी विपक्ष के हंगामे के चलते आज भी लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विरोध करने वाले सदस्यों से प्रश्नकाल के दौरान सदन की कार्यवाही को सुचारू ढंग से चलने देने का आग्रह किया.

पेगासस जासूसी कांड पर संसद में हंगामा, प्रह्लाद जोशी बोले- सदन नहीं चलने देना दुर्भाग्यपूर्ण

पेगासस जासूसी कांड पर संसद में विपक्ष के हंगामे को प्रह्लाद जोशी ने कहा ''दुर्भाग्यपूर्ण'' (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पेगासस जासूसी कांड पर विपक्ष का विरोध बढ़ता जा रहा है. पेगासस स्पाइवेयर के इस्तेमाल से कथित जासूसी पर विपक्ष के हंगामे के बीच संसदीय कार्यवाही लगातार बाधित हो रही है. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को कहा कि इस पर विवाद नहीं होना चाहिए. सरकार लोगों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है. 19 जुलाई को मॉनसून सत्र शुरू होने के बाद से पेगासस स्पाइवेयर मुद्दा अब एक राजनीतिक विवाद में बदल गया है. विवाद के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही बाधित हो रही है आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दोनों सदनों में इस मुद्दे पर बयान दिया है. लेकिन विपक्षी दल आईटी मंत्री के बयान से संतुष्ट नहीं हैं.

पेगासस मामले पर गृहमंत्री अमित शाह जवाब दें, पीएम भी मौजूद रहें : संसद में हंगामे पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

पेगासस पर जारी विपक्ष के हंगामे के चलते आज भी लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विरोध करने वाले सदस्यों से प्रश्नकाल के दौरान सदन की कार्यवाही को सुचारू ढंग से चलने देने का आग्रह किया. विपक्ष के व्यवहार को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताते हुए मंत्री ने निचले सदन में कहा कि स्पाइवेयर मुद्दा गंभीर नहीं था.

प्रह्लाद जोशी ने कहा कि विरोध "गैर-मुद्दे, गैर-गंभीर मुद्दे" पर है. आईटी मंत्री पहले ही दोनों सदनों में इस मुद्दे पर एक विस्तृत बयान दे चुके हैं. उन्होंने कहा, "भारत के लोगों से सीधे तौर पर जुड़े कई मुद्दे हैं.. सरकार चर्चा के लिए तैयार है."

पेगासस जासूसी मुद्दे पर अगले हफ्ते सुनवाई कर सकता है सुप्रीम कोर्ट


इस हफ्ते, निचले सदन ने हंगामे के बीच कुछ विधेयकों को बिना ज्यादा चर्चा के पारित कर दिया. प्रह्लाद जोशी ने कहा, "हम बिना चर्चा के विधेयक पारित नहीं करना चाहते." हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई. इससे पहले सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई थी. जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कुछ मुद्दों को उठाने की कोशिश की, लेकिन अनुमति नहीं दी गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी सदस्यों ने पेगासस स्पाइवेयर विवाद और अन्य मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान नारे लगाए और तख्तियां प्रदर्शित कीं.