UP Election के एग्जिट पोल्स के बीच अखिलेश यादव का बड़ा दावा, बोले- हम बना रहे हैं सरकार  

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के सातों चरण के मतदान खत्म हो गए हैं. अब 10 मार्च को नतीजे आने हैं. इससे पहले, सपा और बीजेपी दोनों अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं.

UP Election के एग्जिट पोल्स के बीच अखिलेश यादव का बड़ा दावा, बोले- हम बना रहे हैं सरकार  

चुनाव नतीजों से पहले अखिलेश यादव ने किया UP में सरकार बनाने का दावा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सातवें व अंतिम चरण की वोटिंग सोमवार को सम्पन्न हो गई. अब 10 मार्च को चुनावी नतीजों का ऐलान होना है. नतीजों से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. वहीं, एक्जिट पोल्स पर नजर डालें तो वह यूपी में बीजेपी सरकार आने का दावा कर रहे हैं. यूपी चुनाव के एग्जिट पोल्स (UP Exit Polls) के बीच सपा सुप्रीमो और राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया कि उनकी पार्टी सरकार बना रही है.

अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट किया, "सातवें और निर्णायक चरण में सपा-गठबंधन की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं और विशेषकर युवाओं का बहुत-बहुत आभार! हम सरकार बना रहे हैं!"

वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर तंज कसा है. मौर्य ने कहा, "अखिलेश यादव जी अब तो मतगणना से पहले पराजय स्वीकार कर लो, अहंकार के आकाश से ज़मीन पर आ जाओ, जनता आपको, आपकी मानसिकता को, आपकी पार्टी के गुंडों-अपराधियों को भली प्रकार जानती है कि अगर यूपी में सपा आईं तो गुंडागर्दी, अपराध, दंगा, भ्रष्टाचार, अवैध क़ब्ज़ा फिर शुरू हो जाएगा."

दोनों पार्टी के नेताओं के दावों में कितनी सच्चाई है इस बात का खुलासा 10 मार्च को ही होगा, लेकिन चुनाव प्रचार अभियान के दौरान, सपा और बीजेपी में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. कई एग्जिट पोल्स में दिखाया जा रहा है कि यूपी में फिर से कमल खिल रहा है. हालांकि, एग्जिट पोल्स को अंतिम परिणाम नहीं माना जा सकता है. कई बार यह सामने आया है कि एक्जिट पोल्‍स के नतीजों को गलत साबित करते हुए वास्‍तविक चुनाव नतीजे इससे अलग रहे हैं. 

- ये भी पढ़ें -

* एक्जिट पोल के अनुसार, यूपी में फिर खिलने जा रहा 'कमल
* गाजीपुर में शराब और पैसे बांटते पकड़े गए बीजेपी मंडल अध्यक्ष
* यूपी समेत 5 विधानसभा चुनाव के नतीजे का इस साल राष्ट्रपति चुनाव पर पड़ सकता है असर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूपी में बीजेपी, पंजाब में 'आप' को बहुमत, उत्तराखंड में कड़ी टक्कर