विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2022

UP चुनाव के लिए BJP ने जारी की एक और लिस्ट, 91 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान; यहां देखें पूरी सूची

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 91 उम्मीदवारों का नाम शामिल है.

UP चुनाव के लिए BJP ने जारी की एक और लिस्ट, 91 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान; यहां देखें पूरी सूची
UP चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 (UP Assembly Polls 2022) की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट शुक्रवार को जारी की. इस सूची में 91 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पार्टी ने इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थ नाथ सिंह और इलाहाबाद दक्षिण से मंत्री नंदकुमार नंदी को प्रत्याशी घोषित किया है. दोनों नेता योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अगुवाई वाली मौजूदा सरकार में मंत्री हैं.

रामनगरी अयोध्या से बीजेपी ने वेदप्रकाश गुप्ता को पार्टी कैंडिडेट घोषित किया. गोसाईंगंज से आरती तिवारी, कुशीनगर से पीएन पाठक, कैसरगंज से गौरव वर्मा और लालगंज से नीलम सोनकर उम्मीदवार हैं.

देवरिया से शलभ मणि त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया गया है. त्रिपाठी सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार हैं. गोण्डा से प्रतीक भूषण सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. प्रतीक भूषण बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे हैं.

पिछले दिनों बीजेपी में शामिल हुए समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष राय को अंबेडकरनगर जिले की जलालपुर सीट से टिकट दिया गया है. इसी प्रकार, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए राकेश सचान को भोगनीपुर से उम्मीदवार बनाया गया है.

READ ALSO: UP Election के केंद्र में मथुरा, आखिर BJP के लिए क्यों इतना मायने रखती है कृष्णनगरी; जानें...

बीजेपी ने अभी तक सात सूचियां जारी की हैं. भाजपा ने 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 295 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. यूपी में भाजपा अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है.

बीजेपी की सहयोगी पार्टियां अपना दल और निषाद पार्टी को 30-35 सीटें दी जाएंगी. भारतीय जनता पार्टी कुल 360 से 365 सीटें लड़ेगी. कई सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान से पहले सपा गठबंधन के उम्मीदवारों के नामों का इंतज़ार किया जा रहा है.

READ ALSO: आजमगढ़ में दिलचस्प मुकाबला, सपा ने बीजेपी MLA के बाहुबली पिता को थमाया टिकट, बेटे से चुनावी जंग संभव

पांच राज्यों-उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर- में 10 फरवरी से चुनाव शुरू होने हैं. यूपी में कुल 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होगा. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को नतीजे आएंगे.

वीडियो: कल हुए शामिल और आज मिला टिकट, किशोर उपाध्याय को बीजेपी ने टिहरी से बनाया उम्मीदवार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com