UP जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: मतगणना के दौरान सपा नेताओं पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

सपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद मतगणना के दौरान यहां पंचायत भवन के पास पुलिस ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया.

UP जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: मतगणना के दौरान सपा नेताओं पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रयागराज:

एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्य चुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत हुई है तो दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के को बड़ा झटका लगा है. उधर, प्रयागराज में सपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद मतगणना के दौरान यहां पंचायत भवन के पास पुलिस ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया. समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष योगेश यादव ने दावा किया, "मतगणना के दौरान हमारे नेता और कार्यकर्ता शांतिपूर्वक खड़े थे, लेकिन शासन ने चुनाव अपने पक्ष में कराने के लिए हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठियां चलाईं." उन्होंने दावा किया कि इस घटना में तीन दर्जन से ज्यादा नेता और कार्यकर्ता घायल हुए, जिसमें से तीन कार्यकर्ता आईसीयू में भर्ती हैं.

UP जिला पंचायत चुनाव: BJP का शानदार प्रदर्शन, PM मोदी ने CM योगी को दिया जीत का श्रेय

उन्होंने आरोप लगाया, “यह चुनाव खुले तौर पर सत्ता और शासन का दुरुपयोग दर्शाता है.'' चुनाव में सपा उम्मीदवार मालती देवी को 33 मत मिले, जबकि भाजपा उम्मीदवार को 51 मत मिले. इस कथित घटना पर प्रतिक्रिया लेने के लिये पुलिस और प्रशासन से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन अब तक कोई बयान नहीं मिल पाया है.


यूपी के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत, अखिलेश यादव को झटका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनावों में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को बड़ा झटका लगने जा रहा है और बीजेपी (BJP) भारी जीत के लिए तैयार है. बीजेपी जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में 60 से अधिक सीटें जीतने के अनुमान के साथ आगे बढ़ी है. चुनाव में 75 सीटें दांव पर हैं. अखिलेश यादव की पार्टी के केवल छह सीटें जीतने का अनुमान है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)