चक्रवात यास से पहले बंगाल में बवंडर के दौरान 2 लोग बिजली की चपेट में आए, 40 घर क्षतिग्रस्त : ममता बनर्जी

बवंडर करीब ड़ेढ मिनिट तक रहा, इसके कारण 40 घर को खासा नुकसान पहुंचा. 

चक्रवात यास से पहले बंगाल में बवंडर के दौरान 2 लोग बिजली की चपेट में आए, 40 घर क्षतिग्रस्त : ममता बनर्जी

चक्रवार्ती तूफान 'यास' से ओडिशा और बंगाल के सबसे ज्‍यादा प्रभावित होने की आशंका है

चक्रवाती तूफान 'यास' से पहले पश्चिम बंगाल में आए बवंडर के दौरान हुगली जिले के चिनसुरा में दो लोगों की बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. बवंडर के चलते 40 घरों को खासा नुकसान पहुंचा है. राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने यह जानकारी दी.मुख्‍यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि बवंडर करीब ड़ेढ मिनिट तक रहा, इसके कारण 40 घर को खासा नुकसान पहुंचा. गौरतलब है कि भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान Yaas अगले 12 घंटे में खतरनाक तूफान में बदल जाएगा. पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान यास पिछले छह घंटों के दौरान लगभग 9 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर- उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ा है.

गुजरात : समुद्र में बहता मिला कंटेनर, मछुआरों की मदद से किनारे लाया गया

मौसम विभाग ने कहा, 'इसके उत्तर-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. यह 26 मई की सुबह तक उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों के पास बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम तक पहुंच जाएगा.' यह भी कहा गया है कि चक्रवात यास के 26 मई की दोपहर के दौरान "बहुत खतरनाक चक्रवाती तूफान" के रूप में बालासोर के आसपास पारादीप और सागर द्वीप के बीच उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों को पार करने की बहुत संभावना है.

बंगाल की खाड़ी में दिखने लगा तूफान यास का असर, ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश


मौसम विभाग ने सोमवार को कहा था कि चक्रवाती तूफान उत्तर ओडिशा में बालासोर के पास 155 किमी प्रति घंटे से 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दस्तक दे सकता है. यह रफ्तार 185 किमी प्रति घंटे तक भी पहुंच सकती है. NDRF के डीजी एसएन प्रधान ने कहा कि 'यास' से प्रभावित होने वाले सभी 5 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में 115 टीमों को तैनात किया गया है. इनमें से 52 टीमें ओडिशा में और 45 टीमें पश्चिम बंगाल में तैनात की गई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिखने लगा 'यास' का असर, तटीय इलाकों में बारिश शुरू