जिस दुकान पर पीएम मोदी कभी चाय बेचते थे, उसे बनाया जायेगा टूरिस्ट स्पॉट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह नगर वडनगर में रेलवे स्टेशन पर जहां चाय बेचा करते थे, उस चाय की दुकान को अब टूरिस्ट स्पॉट बनाने की योजना है.

जिस दुकान पर पीएम मोदी कभी चाय बेचते थे, उसे बनाया जायेगा टूरिस्ट स्पॉट

वडनगर रेलवे स्टेशन पर है ये दुकान

खास बातें

  • पीएम मोदी की चाय की दुकान बनेगी टूरिस्ट स्पॉट
  • वडनगर रेलवे स्टेशन पर है ये जगह
  • पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने इस चाय की दुकान को देखा
गुजरात:

बचपन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने गृह नगर वडनगर में रेलवे स्टेशन पर जहां चाय बेचा करते थे, उस चाय की दुकान को अब टूरिस्ट स्पॉट बनाने की योजना है. केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahlad Singh Patel) हालही में पीएम मोदी के गृहनगर गए थे. वहां उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उन जगहों की पहचान की है जिन्हें आने वाले समय में विकसित किया जा सकता है. पटेल शहर के रेलवे स्टेशन भी गए. यहां पर प्लेटफ़ॉर्म पर वह दुकान मौजूद है जिसके बारे में कहा जाता है कि पीएम मोदी (PM Modi) ने बचपन में गरीबी के कारण चाय बेचने का काम किया था. खुद पीएम कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं.

bulfn0to

2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने तब बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी के चाय बेचने वाली बात पर चुटकी ली थी. उन्होंने कहा था कि मोदी 21 वीं सदी में कभी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकेंगे और अगर वे चाहें तो एआईसीसी अधिवेशन में चाय बेच सकते हैं. इसे बीजेपी और मोदी ने बड़ा मुद्दा बना दिया था. बीजेपी ने इसके बाद चाय पर चर्चा अभियान भी शुरू कर दिया था.

अनुच्छेद 370 हटाने जाने पर बोले राम माधव, कहा- मोदी सरकार ने 72 साल की पीड़ा को 72 घंटे में किया दूर

पर्यटन मंत्री पटेल ने इस चाय की दुकान को देखा. टीन की बनी इस दुकान का नीचे का हिस्सा जंग लगने से गलने लगा है. इसे बचाने के लिए पटेल ने अधिकारियों से कहा है कि दुकान को शीशे से ढंक दिया जाए. उन्होंने यह निर्देश भी दिया है कि इस दुकान का मौजूदा स्वरूप बरक़रार रखा जाए.

dtglufk8पटेल ने वडनगर के अन्य ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व के स्थानों का भी दौरा किया. यहां 2700 साल पुरानी धरोहरों को सहेज कर रखा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: क्या पाकिस्तान जंग के बोल, बोल रहा है?