विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 12, 2021

तमिलनाडु : विदेश से आने वाले 18 लोग कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजे गए सैंपल

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा कि कोरोना से बचाव  को लेकर मास्क लगाएं, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें और वैक्सीन जरूर लगवाएं.

Read Time: 3 mins
तमिलनाडु : विदेश से आने वाले 18 लोग कोरोना पॉजिटिव, जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजे गए सैंपल
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बरती जा रही है सतर्कता
चेन्नई:

दक्षिण अफ्रीका ( South Africa) में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron) ने दुनिया को चिंता में डाल दिया है. इस बीच भारत में भी इस वैरिएंट से संबंधित कुछ मामले सामने आने के बाद सतर्कता तेज कर दी गई है. तमिलनाडु ( Tamil Nadu) में कोरोना टेस्टिंग और वैक्सीनेशन का काम तेजी पर है. इसी बीच यहां विदेश से आने वालों लोगों की कोरोना जांच में से 18 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शनिवार को तमिलनाडु के मंत्री मा सुब्रमण्यम (Ma Subramanian)ने कहा कि इनके सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए बैंगलुरू भेजे गये हैं. उन्होंने बताया कि 18 लोगों में से नौ चेन्नई के गिंडी के कोविड अस्पताल में, तिरुचिरापल्ली के अन्नाई महात्मा गांधी सरकारी अस्पताल में चार, नागरकोइल के सरकारी अस्पताल में दो और बेंगलुरु में एक का इलाज किया गया है. 

दिल्ली में कोरोना वायरस से तीसरे दिन भी कोई मौत नहीं, 24 घंटे में 52 मामले आए सामने

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव जे राधाकृष्णन ( J Radhakrishnan) ने कहा कि वैश्विक स्तर पर डेल्टा वैरिएंट का प्रभाव कम नहीं हुआ है. डेल्टा वैरिएंट का प्रभाव रूस, ऑस्ट्रिया, यूक्रेन, जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम में अधिक रहा है. साथ ही ओमिक्रॉन वैरिएंट 50 से अधिक देशों में फैल गया है. लेकिन अच्छी खबर है यह है कि तमिलनाडु में ओमाइक्रोन वैरिएंट का पता नहीं चला है. 

ओमिक्रॉन की एंट्री के बीच महाराष्‍ट्र ने बढ़ाई चिंता, कुछ शहरों में R वैल्‍यू 1 के पार, जानें क्‍या हैं इसके मायने..

उन्होंने कहा कि लोग कोरोना से बचाव  को लेकर मास्क लगाएं, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें और वैक्सीन जरूर लगवाएं. लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए. वर्तमान में लगभग कोरोना के 600 मामले हैं. टीकाकरण पर सुब्रमण्यम ने कहा कि अब तक 7.54 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है. इनमें से 81.30 प्रतिशत ने पहली खुराक प्राप्त ली है, जबकि 48.95 प्रतिशत को दूसरी खुराक लगी है. 

मुंबई: ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए दो दिन धारा 144 लागू, रैलियों और प्रदर्शनों पर रहेगी रोक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;