साढ़े चार घंटे देरी से दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस, वाघा सीमा पर रोक दी गई थी ट्रेन, घंटों फंसे रहे 117 यात्री

दिल्ली और लाहौर को जोड़ने वाली इस ट्रेन सेवा में व्यवधान के बाद सुरक्षा मंजूरी के इंतजार में सीमा के दोनों ओर के सैकड़ों यात्री कई घंटों तक फंसे रहे.

साढ़े चार घंटे देरी से दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस, वाघा सीमा पर रोक दी गई थी ट्रेन, घंटों फंसे रहे 117 यात्री

ट्रेन अटारी से गुरुवार रात करीब आठ बजे रवाना हुई थी.

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी प्राधिकारियों की ओर से गुरुवार को वाघा सीमा पर रोकी गई समझौता एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे की देरी से शुक्रवार सुबह आठ बजे दिल्ली पहुंची. रेलवे ने बताया कि भारत एवं पाकिस्तान के बीच चलने वाली यह ट्रेन 48 पाकिस्तानियों समेत 117 यात्रियों के साथ यहां पहुंची. पाकिस्तान ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए गुरुवार को वाघा सीमा पर समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रोक दी थी जिसके कारण ये यात्री वहां फंसे रहे थे. भारतीय रेलवे ने वाघा से भारत की सीमा में अटारी तक ट्रेन के साथ चलने के लिए चालक दल का एक सदस्य और गार्ड के साथ एक इंजन भेजा था.

दिल्ली और लाहौर को जोड़ने वाली इस ट्रेन सेवा में व्यवधान के बाद सुरक्षा मंजूरी के इंतजार में सीमा के दोनों ओर के सैकड़ों यात्री कई घंटों तक फंसे रहे. रेलवे अधिकारियों ने बताया था कि कई घंटे के इंतजार के बाद लाहौर जाने वाली समझौता एक्सप्रेस शाम छह बजकर 41 मिनट पर रवाना हुई. इस ट्रेन में दस पाकिस्तानियों समेत 103 यात्री सवार थे.

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद करने का किया ऐलान

उन्होंने बताया कि भारतीय चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा में अटारी पहुंचने वाली ट्रेन में 48 पाकिस्तानी यात्रियों समेत कुल 117 यात्री सवार थे. ट्रेन अटारी से गुरुवार रात करीब आठ बजे रवाना हुई थी.

पाकिस्तान सरकार ने लिया बड़ा फैसला, भारतीय फिल्मों की रिलीज पर लगाई रोक

भारत के साथ पाकिस्तान के राजनयिक संबंधों का दर्जा घटाने की घोषणा के एक दिन बाद पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने इस्लामाबाद में मीडिया को बताया कि उनके देश ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा बंद कर दी है. दूसरी ओर यहां रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन निलंबित नहीं की गई है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पाकिस्तान पर हमला- 'जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, भगवान करे कि...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद की



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)