रोहतक गैंगरेप : आठ आरोपी गिरफ्तार, नौंवे आरोपी ने कथित रूप से खुदकुशी की

रोहतक:

नेपाल की मानसिक रूप से कमजोर एक महिला से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले से निपटने के तौर तरीकों को लेकर आलोचनाओं से घिरी हरियाणा पुलिस ने आज आठ युवकों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस मामले के नौवें आरोपी ने कथित रूप से खुदकुशी की कोशिश की थी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया।

दिल्ली में 16 दिसंबर में गैंग रेप और हत्याकांड की याद दिलाने वाले इस मामले में 28 साल की नेपाली युवती से नृशंस बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर शव को रोहतक-हिसार राजमार्ग पर एक गांव के खेतों में फेंक दिया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला पर नृशंस हमला किया गया और उसके गुप्तांगों पर गंभीर चोटें पाई गई हैं। उसके पेट में ब्लेड और पत्थर पाए गए हैं।

पीड़िता का पोस्टमार्टम करने वाले पीजीआई रोहतक के डॉ. एसके दत्तरवाल का कहना है कि दरिंदगी के मामले में इस केस के आरोपियों ने निर्भया कांड को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कहा, 29 साल के अपने करियर में मैंने ऐसा केस नहीं देखा। पीड़िता के शरीर के अंदर पत्थर मिले हैं।

उन्होंने कहा कि इस अपराध में तीन से ज्यादा लोगों के शामिल होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम से पता चलता है कि वे लोग रेप के बाद भी पीड़िता पर ज़ुल्म ढाते रहे और शरीर के भीतर ज्यादा खून बहने से पीड़िता की मौत हो गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना को लेकर आम लोगों में खासा गुस्सा है और मामले में सियासत भी तेज़ हो गई है। कांग्रेस ने मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी रोहतक के एसपी से इस मामले पर बात कर जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।