जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाना केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि : जेपी नड्डा

बीजेपी मुख्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में जेपी नड्डा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि डॉ. मुखर्जी जी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त हो, उसके लिए आंदोलन चलाया था.

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाना केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि : जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा-अनुच्छेद 370 समाप्त हो, उसके लिए डॉ. मुखर्जी ने आंदोलन चलाया था

खास बातें

  • जम्‍मू-कश्‍मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले बोले बीजेपी अध्‍यक्ष
  • बीजेपी आज पूरे देश में मना रही डॉ. मुखर्जी बलिदान दिवस
  • नड्डा बोले, धारा 370 खत्‍म हो, इसके लिए मुखर्जी ने छेड़ा था आंदोलन
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाये जाने को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया. बीजेपी आज पूरे देश मे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस मना रही है. इस मौके पर बीजेपी मुख्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में जेपी नड्डा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि डॉ. मुखर्जी जी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त हो, उसके लिए आंदोलन चलाया था और 'एक निशान, एक विधान, एक प्रधान' का नारा दिया था. नड्डा ने कहा कि डॉ. मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनके बताए मार्ग पर चलें, विचार के साथ जुड़े और विचार को आगे बढ़ाने का काम करें.


MP के टीकाकरण के रिकॉर्ड पर जयराम रमेश ने किया ट्वीट, 'हम किसे मूर्ख बनाने की कोशिश...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि आज हम सभी उस महान आत्मा को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने भारत की एकता और अखंडता के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया. नड्डा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद करते हुए कहा कि वे आजाद भारत के उन नेताओं में से एक रहे जिन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर किया. उनका संपूर्ण जीवन उपलब्धियों के साथ साथ त्याग से भी भरा हुआ था. उन्होंने कभी भी अपने आप को पद के साथ नहीं जोड़ा, बल्कि उन्होंने हमेशा विचार के साथ अपने आप को जोड़ा. वे बंगाल विधानसभा के सदस्य रहे, उन्होंने वो पद छोड़ा. वे भारत की प्रथम कैबिनेट के सदस्य थे, वह पद भी उन्होंने विचार के लिए छोड़ा और भारतीय जनसंघ की स्थापना की. देश की एकता और अखंडता के लिए उन्होंने अपना पूरा जीवन लगाया. उनसे प्रेरणा लेकर भाजपा कार्यकर्ता देश को मजबूत बनाने के लिए अग्रसर हैं.