विज्ञापन
This Article is From Mar 31, 2021

प्रियंका गांधी ने रैली में केरल सरकार पर साधा निशाना, धोखाधड़ी और घोटालों की हुकूमत बताया

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने केरल की माकपा की अगुवाई वाली LDF सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह धोखाधड़ी और घोटालों वाली सरकार है, जो साम्यवादी घोषणा पत्र के बजाय उद्योगपतियों के घोषणापत्र पर अमल कर रही है.

प्रियंका गांधी ने रैली में केरल सरकार पर साधा निशाना, धोखाधड़ी और घोटालों की हुकूमत बताया
प्रियंका गांधी दो दिवसीय केरल दौरे पर हैं. (फाइल फोटो)
तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने केरल (Kerala Assembly Elections 2021) में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को प्रचार अभियान के दौरान प्रदेश की माकपा की अगुवाई वाली LDF सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह धोखाधड़ी और घोटालों वाली सरकार है, जो साम्यवादी घोषणा पत्र के बजाय उद्योगपतियों के घोषणापत्र पर अमल कर रही है. उन्होंने कहा कि वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (LDF) ने साम्यवादी घोषणा पत्र के प्रति निष्ठा का संकल्प लिया था लेकिन असल में यह केंद्र की मोदी सरकार की तरह ‘उद्योगपतियों के घोषणा पत्र' पर अमल कर रही है.

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में ट्रेन यात्रा के दौरान केरल की ननों का कथित रूप से उत्पीड़न करने के लिए भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की आलोचना करते हुए दावा किया कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इसलिए घटना की निंदा की क्योंकि यह चुनाव का समय है. प्रियंका केरल की दो दिन की यात्रा पर हैं और उन्होंने कई जनसभाओं को संबोधित किया और रोड शो किए.

PM मोदी 22 साल की एक लड़की के Tweet से दुखी हैं, लेकिन असम की बाढ़ से नहीं : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव ऐसे वक्त में प्रदेश की यात्रा पर हैं, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी राज्य में हैं और उन्होंने पलक्कड़ में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां भाजपा ने ‘मेट्रोमेन' ई श्रीधरन को उतारा है. कांग्रेस महासचिव ने माकपा नीत एलडीएफ सरकार और भाजपा की केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “ आपने पिछले पांच सालों में काफी संघर्ष किया है. आपने कष्ट झेले. केंद्र सरकार की कई नीतियों ने आपको नुकसान पहुंचाया है और एलडीएफ नीतियों ने आपको और अधिक नुकसान पहुंचाया.”

उन्होंने कहा, “नोटबंदी... त्रुटिपूर्ण जीएसटी, कोरोना महामारी ,फिर बिना किसी योजना के लॉकडाउन लगा देना.” प्रियंका ने कहा कि अप्रत्याशित रूप से कीमतें बढ़ रही हैं और जरूरी चीजें पहुंच से बाहर होती जा रही हैं. उन्होंने कहा कि भले ही किसी समय गैस सिलेंडर निशुल्क दिए गए हों, लेकिन आज, आप उन्हें भरवा नहीं सकते हैं.

तीरथ सिंह रावत के बयान पर प्रियंका गांधी का तंज, शेयर कीं PM मोदी, मोहन भागवत और गडकरी की तस्वीरें

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य सरकारें, दोनों संपत्तियों को उद्योगपतियों को सौंपने पर तवज्जो दे रही हैं. कांग्रेस नेता ने यूडीएफ के चुनाव घोषणा पत्र में सूचीबद्ध विभिन्न वादों के बारे में बताया और पार्टी की न्यूनतम आय गारंटी योजना ‘न्याय योजना' का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, “आप केरल में जो करेंगे, वह देश के बाकी हिस्सों के लिए रास्ता दिखाएगा. यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और मुझे विश्वास है कि आप इसका पूरी तरह से निर्वहन करेंगे.”

पूनथुरा की रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर और पूर्व राज्य मंत्री वी एस शिवकुमार भी मौजूद थे. प्रियंका गांधी ने अलप्पुझा, कोल्लम और तिरुवनंतपुरम जिलों के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केरल की एलडीएफ सरकार और केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार पर हमला बोला. उन्होंने सोना तस्करी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वाम सरकार केरल के असली सोने यानी राज्य की जनता को पहचानने में नाकाम रही. सोना घोटाला राजनयिक चैनलों के माध्यम से 14.82 करोड़ रुपये के लगभग 30 किलोग्राम सोने की पिछले साल जुलाई में जब्ती से संबंधित है.

VIDEO: हक की बात करने पर किसानों को पीटा जाता है : प्रियंका गांधी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com