विज्ञापन
This Article is From Apr 26, 2021

दिल्ली में 18 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्यों और केंद्र के लिए कोरोना वैक्सीन की अलग-अलग कीमतों को लेकर भी सवाल उठाए हैं. 

केजरीवाल ने वैक्सीन की कीमत को लेकर उठाए सवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि केंद्र और राज्यों के लिए कोरोना वैक्सीन की कीमत समान होनी चाहिए. सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि 18 साल से अधिक उम्र के लोगो को मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी. इस महामारी में वैक्सीन एक समाधान बनकर सामने आ रहा है. दिल्ली सरकार ने 1 करोड़ 34 लाख वैक्सीन के ऑर्डर को मंजूरी दी है. ऐसे में बीमारी होगी तो ठीक भी हो जाएगी. इंग्लैंड में कोरोना की बड़ी लहर के खत्म होने का बड़ा कारण विशषज्ञों ने वैक्सीन को माना है. लंदन में कुछ महीने पहले तक जबरदस्त कहर था, लेकिन अब हालत काफी बेहतर है उसकी वजह वैक्सीन है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्यों और केंद्र के लिए वैक्सीन की अलग-अलग कीमतों को लेकर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि एक कम्पनी वैक्सीन राज्यों को 400 रुपये और दूसरी 600 की देगी जबकि केंद्र को 150 रुपये में वैक्सीन देगी. अलग अलग दाम नहीं होना चाहिए. ये समय लाभ कमाने का नहीं है. वैक्सीन बनाने वालों से अपील करता हूं कि 150 रुपये दाम कर दीजिए.

 उन्होंने कहा कि 18 साल से ऊपर के लोगो को अब वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय मे हमारे वैज्ञानिक वो वैक्सीन भी तैयार करेंगे, जो 18 साल से कम आयु के लोगो को लगाई जाए. 

दिल्ली में और अधिक बेड बढ़ाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन बेड बहुत तेजी से बढ़ाये जा रहे हैं. आज मैंने राधा स्वामी सत्संग का दौरा किया था. 500 बेड से शुरू हुआ है. 200 बेड का आईसीयू भी तैयार कर रहे हैं.  जल्दी यहां 2000-5000 बेड तक बढाने की कोशिश है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com