प्रशांत किशोर ने गुजरात चुनाव के लिए राहुल गांधी से संपर्क किया: कांग्रेस सूत्र

पिछले साल सितंबर में कांग्रेस नेतृत्व और प्रशांत किशोर के बीच बातचीत के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए थे. इसके बाद कांग्रेस ने किशोर के एक पूर्व सहयोगी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था.

प्रशांत किशोर ने गुजरात चुनाव के लिए राहुल गांधी से संपर्क किया: कांग्रेस सूत्र

सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि किशोर ने केवल गुजरात चुनावों पर काम करने के लिए वन टाइम की पेशकश की है.

नई दिल्ली:

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर कथित तौर पर इस साल के अंत में आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी के अभियान पर काम करने के लिए राहुल गांधी के पास पहुंचे. कांग्रेस के दो सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. दरअसल, पिछले साल सितंबर में कांग्रेस नेतृत्व और प्रशांत किशोर के बीच बातचीत के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए थे. इसके बाद कांग्रेस ने अपने चुनाव अभियानों को संभालने के लिए किशोर के एक पूर्व सहयोगी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, जबकि प्रशांत किशोर ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के लिए रणनीति तैयार करने लगे. 

सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि किशोर ने केवल गुजरात चुनावों पर काम करने के लिए वन टाइम की पेशकश की है. कांग्रेस ने अभी तक उनके प्रस्ताव पर कोई फैसला नहीं लिया है, जो मंगलवार को गुजरात कांग्रेस नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक के दौरान भी सामने आया था.

गुजरात कांग्रेस के कुछ नेता कथित तौर पर किशोर को अभियान के लिए शामिल करने के लिए उत्सुक हैं. हालांकि अंतिम फैसला राहुल गांधी को करना है. वहीं किशोर के करीबी लोगों ने इसका खंडन किया है.

कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस साल की शुरुआत में एनडीटीवी को बताया था कि किशोर के पिछले साल कांग्रेस में शामिल होने की वास्तविक संभावना थी, लेकिन यह साझेदारी "कई कारणों" से खत्म हो गई.

बता दें कि प्रशांत किशोर ने पिछले साल तीनों गांधी - सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ कई दौर की चर्चा की थी. वहीं रणनीतिकार की राहुल गांधी के घर जाने की तस्वीरों ने भी अटकलों को हवा दी थी. कहा गया था कि कांग्रेस में उनकी एंट्री लगभग हो ही गई थी. 

वहीं दोनों के बीच बातचीत खत्म होने की खबरें प्रशांत किशोर द्वारा लगातार किए गए तीखे हमलों के बाद सामने आई थी. जिन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा था कि कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए "किसी भी व्यक्ति का दैवीय अधिकार" नहीं था, खासकर जब पार्टी पिछले 10 वर्षों में 90 प्रतिशत से अधिक वोटों से हार गई हो. 

किशोर ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उनका मानना है कि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्ष में कांग्रेस की भूमिका है, लेकिन मौजूदा नेतृत्व में नहीं.

यह भी पढ़ें:
प्रशांत किशोर के साथ 300 करोड़ का कांट्रेक्‍ट? जानिए क्‍या बोले "बेस्‍ट फ्रेंड" के. चंद्रशेखर राव
"असली लड़ाई 2024 में, 'साहेब' की चाल में न फंसे विपक्ष" : विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पर बोले प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर के पूर्व सहयोगी को मिली कांग्रेस के प्रचार अभियान की अहम जिम्‍मेदारी : सूत्र

तृणमूल में शामिल होने में प्रशांत किशोर की भूमिका: शत्रुघ्‍न सिन्हा ने NDTV से कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com