विज्ञापन
This Article is From Jan 11, 2022

पहलवान सागर धनखड़ मर्डर : सुशील कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सुशील के खिलाफ जो सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है वह सुशील के बॉडीगार्ड अनिल धीमान और अन्‍य आरोपितों के बयानों के आधार पर बनाई गई है.

पहलवान सागर धनखड़ मर्डर : सुशील कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल कर दी है.
नई दिल्ली:

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल कर दी है. इसमें कहा गया है कि सुशील कुमार जब छत्रसाल स्टेडियम पहुंचे तो कुछ कुत्ते भौंकने लगे. इसके बाद सुशील कुमार ने उन पर गोली चला दी. इसके बाद स्टेडियम में मौजूद एथलीटों को बंदूक की नोंक पर धमकाया और उन्हें स्टेडियम छोड़कर जाने को कहा. दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सुशील के खिलाफ जो सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है वह सुशील के बॉडीगार्ड अनिल धीमान और अन्‍य आरोपितों के बयानों के आधार पर बनाई गई है.

यह घटना 05 मई 2021 की है. धीमान ने पुलिस को दिए स्‍टेटमेंट में बताया कि वह 2019 से सुशील कुमार के साथ काम कर रहा था. वह सुशील के प्राइवेट और ऑफिशियल दोनों काम देखता था. धीमान ने बताया कि 4-5 मई 2021 की दरम्‍यानी रात को वह भी सुशील के साथ था. उस दिन सुशील ने कई लोगों को बास्‍केटबॉल ग्राउंड पर यह कहते हुए बुलाया था कि उसे ‘कुछ लोगों को सबक सिखाना है'.

सागर धनखड़ मर्डर केस : क्राइम के वक्त सुशील के साथ था पहलवान गौरव, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

दिल्‍ली पुलिस की चार्जशीट में जूनियर रेसलर सागर धनखड़ की हत्‍या मामले में सुशील के साथ राहुल को भी आरोपित बनाया गया है. राहुल ने अपने बयान में कहा है कि सुशील और मेरे साथ एक और साथी था. हम लोग जब स्‍टेडियम पहुंचे तो देखा कि वहां कुछ कोच और पहलवान मौजूद हैं. जैसे हम आए कुछ कुत्ते सुशील को देख भौंकने लगे. सुशील उस वक्‍त बेहद गुस्‍से में था उसने कुत्‍तों पर गोलियां चला दी.

इसके बाद सुशील ने पहलवानों को वहां से निकलने के लिए बोला तो विकास नाम के एक रेसलर ने उससे पूछा-पहलवान जी क्‍या हुआ इसके बाद सुशील ने विकास पर हमला किया और उसका फोन छीनकर उसके पीछे भागा.

मशहूर रेसलर सुशील कुमार को नहीं मिली राहत , रोहिणी कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की 

चार्जशीट के मुताबिक, सुशील ने कहा था इसे बेरहमी से पीटो. इसे जिंदा नहीं छोड़ना है. चार्जशीट में प्रवीण को भी आरोपित बनाया गया है. हत्‍या समेत अन्‍य जघन्‍य अपराधों में शामिल रहे प्रवीण ने बताया, सुशील कह रहा था, ”इस एरिया का गुंडा मैं हूं, तू कैसे मेरे फ्लैट पर कब्‍जा कर सकता है. सुशील उन्‍हें लाठी से मारते हुए ये बात बोल रहा था.

धीमान ने बताया हमने उन्‍हें लाठी, डंडे, हॉकी स्टिक और बेसबॉल बैट से पीटा. हम सागर और जयभगवान को मारना चाहते थे क्‍योंकि सुशील ने हमसे ऐसा ही करने को कहा था.

सुशील को डर था कि सागर और जयभगवान उसके खिलाफ काम कर रहे हैं, वे सुशील के बारे में जानकारी जुटा रहे थे क्‍योंकि वह सुशील के लिए खतरा पैदा कर रहे थे इसलिए वह उन्‍हें मारना चाहता था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com