पीएम नरेंद्र मोदी ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने पर कुछ इस तरह दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने पर राम नाथ कोविंद को मंगलवार को बधाई दी. कोविंद ने आज भारत के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने पर कुछ इस तरह दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोविंद को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने पर कुछ इस तरह दी बधाई- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने पर राम नाथ कोविंद को मंगलवार को बधाई दी. कोविंद ने आज भारत के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली है. बता दें कि वह देश के दूसरे दलित राष्ट्रपति हैं.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘राष्ट्रपति कोविंद का अत्यंत प्रेरणादायक संबोधन, जिसमें बेहतरीन तरीके से भारत की ताकत, लोकतंत्र एवं विविधता का सार पेश किया गया.’’

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पहला भाषण- सैनिक, किसान, छात्र हैं राष्ट्रनिर्माता

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘श्री राम नाथ कोविंद जी को भारत के राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने के लिए बधाई.’’ कोविंद को संसद के सेंट्रल हॉल में प्रधान न्यायाधीश जे एस खेहर ने शपथ दिलाई.
 


यह भी पढ़ें : राष्‍ट्रपति शपथ ग्रहण में मीरा कुमार के बगल में नजर आए नीतीश कुमार, किया था विरोध

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शपथ ग्रहण करने के बाद भाषण देते हुए कहा कि मिट्टी के घर से शुरू कर वह पूरी विनम्रता के साथ इस पद को ग्रहण कर रहे हैं. उन्होंने कहा, सैनिक, किसान, वैज्ञानिक, डॉक्‍टर, नर्स, छात्र राष्‍ट्र निर्माता हैं. घर और बाहर की देखभाल करने वाली महिलाएं राष्‍ट्र निर्माता हैं. बाबा साहेब अंबेडकर को याद करते हुए कहा कि डॉ अंबेडकर ने कहा था कि केवल स्‍वतंत्रता ही काफी नहीं बल्कि सामाजिक, आर्थिक स्‍वतंत्रता भी जरूरी है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com