विज्ञापन
This Article is From Feb 25, 2022

दिल्ली में हटा नाइट कर्फ्यू, बस और मेट्रो में खड़े होकर कर सकेंगे सफर, दुकानों की समय सीमा भी होगी खत्म

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में आई कमी के साथ ही कोविड प्रतिबंधों को शिथिल कर दिया गया है. दिल्ली में अब नाइट कर्फ्यू हटा दिया गया है, इसके साथ ही बस और मेट्रो में यात्री अब खड़े होकर सफर कर सकेंगे.

दिल्ली में हटा नाइट कर्फ्यू, बस और मेट्रो में खड़े होकर कर सकेंगे सफर, दुकानों की समय सीमा भी होगी खत्म
कोरोना मामलों में आई कमी के बाद दिल्‍ली से नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया गया है
नई दिल्‍ली:

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में आई कमी के साथ ही कोविड प्रतिबंधों को शिथिल कर दिया गया है. दिल्ली में अब नाइट कर्फ्यू हटा दिया गया है, इसके साथ ही बस और मेट्रो में यात्री अब खड़े होकर सफर कर सकेंगे. दुकानों के खोलने और बंद करने की समय सीमा भी खत्‍म होगी. DDMA मीटिंग में यह फैसला किया गया. DDMA मीटिंग में, दिल्ली में सोमवार से नाइट कर्फ्यू सहित सभी कोरोना पाबंदियों को हटाने का फैसला लिया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, DDMA मीटिंग में सीएम अरविंद  केजरीवाल ने सभी प्रतिबंध हटाने का दबाव डाला. उन्‍होंने कहा, 'सीएम ने कहा: कोरोना कम हो रहा है, हमें लोगों के रोज़गार का ख़्याल रखना है.'

भारत में COVID-19 केसों में लगभग 7 फीसदी कमी, पिछले 24 घंटे में 13,166 नए मामले

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके बताया कि कोरोना को लेकर हालत सुधरने के बाद DDMA ने सभी प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है क्‍योंकि लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. स्‍कूल अब आगामी 1 अप्रैल से पूरी तरह ऑफलाइन संचालित होंगे. मॉस्‍क न पहनने पर जुर्माने को कम करके 500 रुपये कर दिया गया है. इसके साथ ही उन्‍होंने सभी लोगों से कोविड अनुरूप व्‍यवहार करने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि सरकार इस पर नजर रखेगी.

'Coronavirus कैसे पैदा हुआ?' इसकी जांच को रोकने के लिए हर तरह की कोशिश कर रहा चीन!

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या लगातार कम होते हुए अब तीन अंकों में आ गई है. गुरुवार को दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 556 नए मामले सामने आए थे जबकि 6 और मरीजों की मौत हुई थी. गुरुवार शाम जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया था कि दिल्ली में संक्रमण दर 1.1 फीसदी हो गई है.दिल्‍ली में इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 2276 है, इसमें से होम आइसोलेशन में 1559 मरीज हैं. दिल्‍ली के साथ-साथ देश में भी कोरोना वायरस के नए मामलों मेंकमी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में 13,166 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही भारत में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 42,894,345 हो गई है. वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या 134,235 है. पिछले 24 घंटे में 26,988 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है.

कोरोना संक्रमण से मृत लोगों के परिवारों को राहत राशि मिलने में मुश्किलें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com