विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2021

पंजाब की नई कैबिनेट में 15 मंत्री, 6 नए चेहरों को किया गया शामिल

Punjab New Cabinet Expansion: पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी सरकार की सरकार को विस्तार हो गया है. 5 नए मंत्रियों को रविवार को शपथ दिलाई गई. कैबिनेट में 6 नए चेहरों को शामिल किया गया है. ये छह पिछली कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री नहीं थे. नौ मंत्री पिछली अमरिंदर सरकार में भी सरकार में शामिल थे.

Read Time: 2 mins
चंडीगढ़:

Punjab New Cabinet Expansion: पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी सरकार की सरकार को विस्तार हो गया है. 5 नए मंत्रियों को रविवार को शपथ दिलाई गई. कैबिनेट में 6 नए चेहरों को शामिल किया गया है. ये छह पिछली कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री नहीं थे. नौ मंत्री पिछली अमरिंदर सरकार में भी सरकार में शामिल थे. जिन मंत्रियों को शपथ दिलाई गई उनमें उसमें राणा गुरजीत सिंह का नाम भी शामिल है लेकिन उन्हें लेकर कुछ कांग्रेस विधायकों ने अपना विरोध जताया. 6 विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को चिट्ठी लिखकर इनकी जगह किसी अनुसूचित जाति के विधायक को जगह देने की बात रखी थी. राणा गुरजीत सिंह कैप्टन अमरिंदर सरकार की पहली सरकार में मंत्री थे लेकिन अवैध खनन के आरोपों के बाद उन्हें 2018 में मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था. गुरजीत सिंह पंजाब में सबसे अमीर विधायक हैं. इस कैबिनेट विस्तार में नवजोत सिंह सिद्धू के क़रीबी कुलजीत नागरा को हटा दिया गया है.

राजभवन में आयोजित एक समारोह में शपथ लेने वालों में ब्रह्म मोहिंद्रा, मनप्रीत सिंह बादल, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, अरुणा चौधरी, सुखबिंदर सिंह सरकारिया और राणा गुरजीत सिंह शामिल थे. रजिया सुल्ताना, विजय इंदर सिंगला, भारत भूषण आशु, रणदीप सिंह नाभा, राजकुमार वेरका, संगत सिंह गिलजियां, परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और गुरकीरत सिंह कोटली ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मुख्यमंत्री समेत कुल 18 विधायक मंत्रिपरिषद में शामिल हो सकते हैं. अमरिंदर सिंह के त्यागपत्र के बाद चन्नी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उपमुख्यमंत्री चुने गए सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी ने सोमवार को शपथ ली थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;