मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से हटाए गए राकेश मारिया करते रहेंगे शीना मर्डर केस की जांच

मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से हटाए गए राकेश मारिया करते रहेंगे शीना मर्डर केस की जांच

मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया (फाइल फोटो)

शीना बोरा मर्डर केस की जांच कर रहे मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया का अचानक ही तबादला कर दिया गया हो लेकिन मामले पर विवाद होने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि मारिया इस मामले की जांच करते रहेंगे। इस संबंध में महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्रालय की ओर से एक बयान भी जारी किया गया है।

इससे पहले आज सुबह ही उनके तबादले की खबर आई थी और कहा रहा था कि इस मामले में उनके सीधे पर जुड़ने की वजह से उनका तबादला किया गया है। उन्हें प्रमोशन देकर डीजी (होमगार्ड) बनाया गया है। हालांकि उनका प्रमोशन 30 सितम्बर को होना था।

अहमद जावेद मुंबई के नए सीपी....

राकेश मारिया की जगह अब अहमद जावेद मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर बनाए गए हैं। इससे पूर्व वह डीजी (होमगार्ड) थे। मुंबईं पुलिस आयुक्त पद को अस्थायी तौर पर डीजी के तौर पर अपग्रेड किया गया है क्योंकि अहमद जावेद डीजी हैं। मारिया के इस तरह अचानक तबादले ने सबको चौंका दिया है।

नए कमिश्नर अहमद जावेद ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस...

वहीं, शीना मर्डर केस में पदभार संभालने के बाद नए पुलिस कमिश्नर अहमद जावेद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि शीना केस सही तरीके से हैंडल किया जाना चाहिए। इस वक्त शीना मर्डर केस का आरोपी न्यायिक हिरासत में है जिससे यह पता चलता है कि पूछताछ पूरी हो चुकी है। इस मामले की जांच प्रोफेशनली मॉनीटर होनी चाहिए।

सीपी बनने के बाद पहली बार कैमरे से मुखातिब थे मारिया...

शीना बोरा मर्डर केस की जांच कर रहे राकेश मारिया जांच के दौरान कैमरे पर बोलते भी देखे गए। यह एक विरला ही मामला रहा क्योंकि जब से वह मुंबई के सीपी बने थे, उन्होंने एक बार भी कोई इंटरव्यू तक नहीं दिया था। 58 साल के राकेश मारिया इंद्राणी मुखर्जी की बेटी शीना बोरा मर्डर केस की जांच कर रहे है। शीना 2012 में मारी गईं थीं। इस मर्डर केस में वह इंद्राणी समेत उनके पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय से भी पूछताछ कर चुके हैं। इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी से भी वह घंटों कड़ी पूछताछ कर चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसी से भी)