10 दिन के नवजात को बेचने वाली मां सहित कुल 5 गिरफ्तार

10 दिन के नवजात को बेचने वाली मां सहित कुल 5 गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुंबई:

अपने ही 10 दिन के बच्चे को बेचने वाली मां सहित कुल 5 लोगों को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मां शबाना उर्फ़ रुबीना शेख, उसकी सहेली रिजवाना उर्फ़ रिझजो शेख, हसन यन उर्फ़ मुन्नाभाई शेख, कलीम अब्बास हुसेन तथा उजमा उस्मानी को सेंट्रलाइज्ड क्राईम ब्रांच की कस्टडी में रखा गया है।

पुलिस के मुताबिक पकड़ी गई मां शबाना उर्फ़ रुबीना शेख तलाकशुदा महिला है और उसको प्रेम संबंध से लड़का पैदा हुआ था। शबाना ने यह बात राबोड़ी निवासी अपनी सहेली रिजवाना उर्फ़ रिझजो शेख को बताई थी। रिजवाना ने हसनयन उर्फ़ मुन्नाभाई शेख और ऑटो रिक्शा ड्राइवर कलीम अब्बास हुसेन के जरिये लड़के को यूपी के बिजनौर निवासी उजमा उस्मानी को बेचने की बात तय की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उजमा उस्मानी को बच्चे नहीं थे इसलिए उसने दस दिन के बच्चे को दस हजार रुपये में खरीदने की हामी भरी। एडवांस के रूप में शबाना शेख को एक हजार रुपये मिले थे और शेष रुपयों को बच्चे को देने के बाद मिलना था। सेंट्रलाइज्ड क्राईम ब्रांच पुलिस को बच्चे को बेचे जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने राबोडी परिसर में जाल बिछाया और सभी को पकड़ लिया। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 370 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।