...जब गवर्नर सत्यपाल मलिक ने PM को कहा 'घमंडी', बोले - मिलते ही 5 मिनट में हो गया झगड़ा

मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा, जब मैंने उनसे (PM) कहा, हमारे 500 लोग मर गए, तो उन्होंने कहा, मेरे लिए मरे हैं?

चंडीगढ़:

किसानों के मुद्दे (Farmers Issues) पर लगातार केंद्र सरकार की आलोचना करने वाले मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik) ने कहा है कि जब वो कृषि कानूनों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलने पहुंचे तो उनसे उनकी गरमागरम बहस हो गई और पांच मिनट के अंदर ही दोनों नेताओं के बीच झगड़ा हो गया.

मलिक ने रविवार को हरियाणा के दादरी में एक सामाजिक समारोह को संबोधित करते हुए कहा, “मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिला तो मेरी पांच मिनट में ही उनसे लड़ाई हो गई. वो बहुत घमंड में थे. जब मैंने उनसे कहा, हमारे 500 लोग मर गए, तो उन्होंने कहा, मेरे लिए मरे हैं? मैंने कहा आपके लिए ही तो मरे थे, क्योंकि आप राजा जो बने हुए हो, इसको लेकर मेरा उनसे झगड़ा हो गया.” 

'भूमिहीन किसानों पर सरकार का अगला वार'... राकेश टिकैत ने सरकार पर लगाया आरोप

मलिक ने आगे कहा, "पीएम ने कहा अब आप अमित शाह से मिल लो, जिसके बाद मैं अमित शाह से मिला." उन्होंने कहा कि जब एक कुत्ता भी मरता है तो प्रधानमंत्री शोक संदेश भेजते हैं लेकिन किसानों की मौत पर वो चुप रहे.

सत्यपाल मलिक, जो केंद्र सरकार और बीजेपी नेतृत्व पर कटाक्ष करते रहे हैं, खासकर किसानों के मुद्दे पर, ने बार-बार दोहराया है कि उन्हें अपने पद से हटने के लिए कहे जाने से डर नहीं लगता है. मेघालय में तैनात होने से पहले उन्हें जम्मू-कश्मीर और गोवा में राज्यपाल नियुक्त किया गया था.

PM-Kisan Yojana : प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 20,900 करोड़ रुपये

मलिक की यह टिप्पणी नवंबर 2021 में केंद्र सरकार द्वारा तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद आई है. दिल्ली की सीमाओं पर किसानों द्वारा सबसे लंबे समय तक चलने वाला विरोध  26 नवंबर, 2020 को शुरू हुआ था. मलिक ने रविवार को कहा कि केंद्र को अब कृषि कानूनों के विरोध के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने और फसलों के लिए एमएसपी को कानूनी ढांचा देने के लिए ईमानदारी से काम करना होगा.

वीडियो: हरियाणा में बढ़ाई गईं पाबंदियां, पांच जिलों में मिनी लॉकडाउन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com