विज्ञापन
This Article is From Aug 26, 2021

Koo ने तेज़ी से किया 1 करोड़ यूज़र्स का आंकड़ा पार, फिल्मी सितारे और राजनेता भी कर रहे पसंद

कू के एक प्रवक्ता ने कहा, "कू को एक डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने के सपने के साथ शुरू किया गया था जहां लाखों भारतीय स्वतंत्र रूप से अपने विचारों को व्यक्त कर सकें और अपनी पसंदीदा भाषा में अपने विचार शेयर कर सकें

Koo ने तेज़ी से किया 1 करोड़ यूज़र्स का आंकड़ा पार, फिल्मी सितारे और राजनेता भी कर रहे पसंद
Koo ने तेज़ी से किया 1 करोड़ यूज़र्स का आंकड़ा पार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

भारत के बहु-भाषा माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप कू ने मार्च 2020 में लॉन्च होने के बाद से भारी वृद्धि दर्ज करते हुए, 1 करोड़ (10 मिलियन) डाउनलोड को पार कर लिया है. प्लेटफॉर्म पर अब सभी क्षेत्रों के लोग हैं - जिनमें कुछ प्रमुख चेहरे भी शामिल हैं. जैसे फिल्मी सितारे, राजनेता, खिलाड़ी, लेखक, पत्रकार - आठ भाषाओं में अपने अपडेट साझा कर रहे हैं और अपने फॉलोवर्स के साथ प्रतिदिन जुड़ रहे हैं.

सीरियल इंटरप्रेन्योर अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका के विचारों से जन्मी, कू अब हिंदी, कन्नड़, मराठी, तमिल, तेलुगु, असमिया, बांग्ला और अंग्रेजी सहित 8 भाषाओं में उपलब्ध है. कू ने अपने मंच पर कई प्रमुख चेहरों को देखा है. जैसे प्रमुख अभिनेता;  अनुपम खेर, टाइगर श्रॉफ, कंगना रनौत ; जैसे प्रमुख मंत्री और राजनेता -नितिन गडकरी, कमलनाथ, अशोक गहलोत, योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, सुप्रिया सुले, पीयूष गोयल, अश्विनी वैष्णव, रविशंकर प्रसाद, संजय सिंह, YS जगन मोहन रेड्डी, बसवराज बोम्मई, एचडी कुमारस्वामी, भूपिंदर सिंह हुड्डा और चंद्रशेखर आजाद कुछ के नाम हैं. मोहम्मद शमी, रिद्धिमान साहा, आकाश चोपड़ा और कई अन्य खिलाड़ी भी इसपर मौजूद हैं. 

इसे 2020 के लिए गूगल प्लेस्टोर का सर्वश्रेष्ठ दैनिक आवश्यक ऐप भी नामित किया गया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात संबोधन में इसका विशेष उल्लेख किया था. फरवरी और अगस्त 2021 के बीच डाउनलोड काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, कू ने 85 लाख उपयोगकर्ताओं (8.5 मिलियन) को कू ऐप डाउनलोड करते देखा. कू ऐप को जल्द ही गुजराती और पंजाबी में उपलब्ध कराया जाएगा. वर्तमान में, कू ऐप 8 भाषाओं - हिंदी, कन्नड़, मराठी, तमिल, तेलुगु, असमिया, बांग्ला और अंग्रेजी में उपलब्ध है.

कू को मार्च 2020 में भारतीय भाषाओं और अंग्रेजी दोनों में एक बहु-भाषा माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में स्थापित किया गया था, जो उन लाखों भारतीयों को आवाज देता है जो भारतीय भाषाओं में संवाद करते हैं. कू एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की आवश्यकता को पूरा करता है जो एक भारतीय उपयोगकर्ता को एक इमर्सिव भाषा अनुभव प्रदान कर सकता है, जिससे वे एक-दूसरे से जुड़ सकते हैं और बातचीत कर सकते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com