''अगर पाकिस्तान हमला कर दे तो..'' वैक्सीन की किल्लत पर केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

दिल्ली में कोरोना के हालात और वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने वैक्सीन की किल्लत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा.

''अगर पाकिस्तान हमला कर दे तो..'' वैक्सीन की किल्लत पर केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

केजरीवाल ने कहा, 'वैक्सीनेशन के मामले में भारत ने 6 महीने की देरी कर दी और बड़ी गलतियां कीं'

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के हालात और वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने वैक्सीन की किल्लत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन खत्म हो गई है. बुजुर्गों की को-वैक्सीन भी ख़त्म हो गयी है. केंद्र सरकार को वैक्सीन डोज़ के लिए लिखा है. देशभर में वैक्सीन की जबरदस्त किल्लत है.' उन्होंने कहा, 'कई बड़ी गलतियां हुईं, अगर सही समय पर वैक्सीन लग जाती तो दूसरी लहर में कई लोगों की जान बच जाती. ऐसा कोई परिवार नहीं है जिसने अपनों को नहीं खोया. वैक्सीनेशन के मामले में भारत ने 6 महीने की देरी कर दी और बड़ी गलतियां कीं. हम अपने देश की वैक्सीन दूसरे देश को भेज रहे थे जबकि युद्ध स्तर पर दिसंबर से वैक्सीन के प्रोडक्शन की ज़रूरत थी. लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर दिल्‍ली सरकार की तैयारियां, चीन से बुलाए 6000 ऑक्‍सीजन सिलेंडर

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि आज भी गंभीरता से काम नहीं हो रहा है. केंद्र ने सभी राज्यों को कह दिया कि अपना अपना इंतज़ाम कर लो. मैं वैक्सीन को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री के संपर्क हूं, अबतक कोई राज्य वैक्सीन का एक भी टीका नहीं ले पाया है. वैक्सीन कंपनियों ने केंद्र सरकार से बात करने का हवाला दे दिया है. सारे टेंडर फेल हो गए. तो देश वैक्सीन क्यों नहीं खरीद रहा है? ऐसे युद्ध के समय राज्य अपना अपना देख लें? कल को पाकिस्तान भारत पर युद्ध कर दे तो ये नहीं कहेंगे कि सारे राज्य अपना अपना देख लें? 

दिल्ली के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल में अब 'ब्लैक फंगस' के मरीजों की भीड़!


उन्होंने कहा कि अगर इस युद्ध में भारत सरकार हारती है तो बीजेपी नहीं हारेगी भारत हारेगा. अगर दिल्ली सरकार हारती है तो भारत हारेगा. अगर महाराष्ट्र सरकार इस युद्ध में हारती है तो शिवसेना नहीं हारेगी भारत हारेगा. ये समय भारत को एक साथ काम करने का है, टीम इंडिया बनकर काम करने का है. उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री से अपील है कि सभी मुख्यमंत्री देश के सिपाही बनकर काम कर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार का काम हम कैसे करें.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तीसरी लहर का अलर्ट और घटता टीकाकरण, कैसे जीतेंगे कोरोना से जंग?