विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2022

Karnataka Hijab Vs Saffron Row: कोर्ट में सुनवाई से पहले बड़ा प्रदर्शन, दोनों पक्षों के तेज़ विरोध से बढ़ा तनाव

Karnataka Hijab Vs Saffron Row: कर्नाटक (Karnataka) के कॉलेजों (College) में हिजाब पहनने और भगवा पट्टा डालने के मुद्दे पर सांप्रदायिक विवाद बढ़ गया है. कर्नाटक उच्च न्यायालय (High Court)  में आज होनी है मामले की सुनवाई.

Karnataka Hijab Vs Saffron Row: कोर्ट में सुनवाई से पहले बड़ा प्रदर्शन, दोनों पक्षों के तेज़ विरोध से बढ़ा तनाव
Karnataka में मुस्लिम लड़कियों द्वारा हिजाब पहनने के विरोध में हिंदू लड़कियों ने डाला भगवा पट्टा

Karnataka Hijab Vs Saffron Row: कर्नाटक (Karnataka) के कॉलेज (College) में हिजाब पहनने और भगवा पट्टा डालने का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. आज  कर्नाटक  उच्च न्यायालय (High Court)  में इस मामले की सुनवाई होनी है. कर्नाटक के कॉलेजों में "एकता और समानता" बनाए रखने के लिए यूनीफॉर्म पहनने का सरकार का आदेश मानने से छात्र इंकार कर रहे हैं. हाई-कोर्ट के आदेश से पहले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की थी. उन्होंने कहा था, " यह मामला अब हाई-कोर्ट में है और इस पर जल्द ही फैसला आएगा. मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. सभी को यूनीफॉर्म को लेकर राज्य सरकार का आदेश मानना चाहिए जब तक कि कोर्ट का आदेश नहीं आ जाता. " आज, कर्नाटक हाई-कोर्ट पांच लड़कियों की उस याचिका का जवाब देगा जिसमें हिजाब पहनने पर रोक लगाने के बारे में प्रश्न पूछा गया था. 

इससे पहले कर्नाटक में हिजाब बनाम भगवास्कार्फ विवाद के बीच दो कॉलेजों ने किसी भी सांप्रदायिक परेशानी से बचने के लिए कल छुट्टी घोषित कर दी थी, जबकि एक कॉलेज ने हिजाब पहनी हुई छात्राओं के अलग कक्षाओं में बैठने की अनुमति दी. गेट के बाहर हिजाब पहनने वाले छात्रों के विरोध-प्रदर्शन को लेकर उडुपी जिले के कुंडापुर में सरकारी जूनियर पीयू कॉलेज ने सुबह युवतियों को परिसर में आने की अनुमति तो दे दी, लेकिन उन्हें इस पूरे विवादस्वरूप बिना पढ़ाए अलग कक्षा में बिठा दिया गया. कॉलेज के अधिकारियों ने कहा कि यह  गेट के बाहर भीड़ हटाने के लिए ये किया गया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com