क्या मध्य प्रदेश में बैन होगी फिल्म The Accidental prime minister, जानिए कमलनाथ सरकार ने क्या कहा

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का ट्रेलर जारी होते ही विवाद शुरू हो गया है.

क्या मध्य प्रदेश में बैन होगी फिल्म The Accidental prime minister, जानिए कमलनाथ सरकार ने क्या कहा

The Accidental Prime Minister फिल्म के ट्रेलर पर विवाद तेज

खास बातें

  • मध्य प्रदेश में फिल्म बैन होने पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया
  • फिल्म के ट्रेलर को बीजेपी ने शेयर किया
  • प्रतिबंध की चल रही सभी खबरें भ्रामक- नरेन्द्र सलूजा
नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का ट्रेलर जारी होते ही विवाद शुरू हो गया है. सुगबुगाहट थी कि संजय बारू की किताब पर बनी फिल्म को मध्य प्रदेश में बैन किया जा सकता है. इस सवाल के जवाब में राज्य सरकार की तरफ से प्रतिक्रिया आई है. मध्य प्रदेश के कांग्रेस मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि हमने न ही फिल्म बैन की है और न ही ऐसी कोई मांग की है. उन्होंने कहा कि फिल्म इतनी घटिया है कि हम इस पर चर्चा भी नहीं करना चाहते. सलूजा के मुताबिक हम फिल्म पर चर्चा करके बेकार की पब्लिसिटी नहीं दिलाना चाहते. फिल्म को प्रतिबंध की खबरें सिर्फ भ्रामक हैं.    

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के विरोध पर बोले अनुपम खेर- राहुल जी को तो कार्यकर्ताओं को डांट लगानी चाहिए

इससे पहले फिल्म के रिलीज होते ही महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने नोटिस जारी करके मांग की है कि सिनेमा हॉल में रिलीज होने से पहले फिल्म उन्हें दिखाई जाए. कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने अनुपेम खेर की इस फिल्म को 'गेम' करार दे दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी को पता है कि पांच साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन जनता को दिखाने के लिए कुछ नहीं है इसलिए अब वह ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की तरकीबें अपना रहे हैं. 

फिल्म 'The Accidental Prime Minister' पर कांग्रेस बोली- यह बीजेपी का गेम, मोदी के मंत्री ने कहा- 'फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन'

वहीं बीजेपी इस पूरे मामले पर चुटकी लेती नजर आ रही है. बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फिल्म का ट्रेलर शेयर किया गया है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बीजेपी की ओर से शेयर की गए इस ट्रेलर पर कहा है क्या अब हम फिल्म के लिए शुभकामना भी नहीं दे सकते हैं. कांग्रेस हमेशा से ही आजादी की पक्षधर रही है. लेकिन अब वह क्यों सवाल उठा रही है. 

फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया


आपको बता दें कि 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म 11 जनवरी में रिलीज होने जा रही है. यह फिल्म एक ही साथ हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी. इस फिल्म में अभिनेता अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म की कहानी संजय बारू की इसी नाम से लिखी गई किताब पर आधारित है. फिल्म के निर्देशक गुट्टे ने बताया कि 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की शूटिंग मूल रूप से अंग्रेजी और हिंदी में की गई है लेकिन इसके बाद फिल्मनिर्माता ने इसे एक ही साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज करने का निर्णय लिया. उन्होंने एक बयान में कहा, ''यह फिल्म एक प्रधानमंत्री के कार्यालय की कहानी है और इसका ताल्लुक पूरे देश से है तो हम जहां तक संभव हो सके ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचाना चाहते हैं. हम इसे सिर्फ हिंदी के दर्शकों तक ही सीमित नहीं कर रहे हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: नायडू की किताब के विमोचन के मौके पर PM मोदी-मनमोहन एक मंच पर