इंदौर: ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा में घोड़े को भाजपाई रंग में रंगा, पशु क्रूरता का मामला दर्ज

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) के दौरान इंदौर (Indore)  के एक थाने में पशु क्रूरता का मामला दर्ज किया गया है.

इंदौर: ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा में घोड़े को भाजपाई रंग में रंगा, पशु क्रूरता का मामला दर्ज

इंदौर:

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) के दौरान इंदौर (Indore)  के एक थाने में पशु क्रूरता का मामला दर्ज किया गया है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान घोड़े को भाजपाई रंग में रंग दिया था. ये घोड़ा छावनी क्षेत्र के एक स्वागत द्वार के पास नजर आया था. बताया जा रहा है कि भाजपा के पूर्व पार्षद रामदास गर्ग ने घोड़े को पेंट करने से पहले उसे किराये पर लिया था. घोड़े को भाजपाई रंग में रंगा देखकर कई लोगों को यह बात पसंद नहीं आई. उन्होंने एक पशु के साथ क्रूरता का आरोप लगाया और भाजपा की आलोचना की है.

यात्रा के दौरान घोड़ा लोगों के आकर्षक का केंद्र बन गया था. घोड़े की पीठ पर कमल का फूल बनाया गया. साथ ही घोड़े को दो रंगों से पूरी तरह से रंग दिया गया. हालांकि इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद मेनका गांधी का एनजीओ पीपुल फाॅर एनीमल्स हरकत में आया और उसने इसका विरोध किया है.

चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रही थी महिला, पैर फिसलते ही गिरी नीचे, फिर जो हुआ देखकर थम जाएंगी सांसे - देखें Video

पीपुल फाॅर एनीमल्स के स्थानीय प्रतिनिधियों का कहना है कि यह पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम 1960 का उल्लंघन है. ऐसा करने वालों और यात्रा संचालकों के खिलाफ संयोगितागंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. साथ ही इस मामले में चुनाव आयोग में भी शिकायत की जाएगी. 


भाजपा की ओर से देश भर में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है. हालांकि यह यात्राएं लगातार विवादों में घिरी हैं. इन यात्राओं के दौरान कई स्थानों पर कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाई गई हैं. मुंबई में कोविड प्रोटोकाॅल के उल्लंघन के आरोप में अलग-अलग पुलिस थानों में सात एफआईआर दर्ज कराई गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com