जहांगीपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ PMLA के तहत एक्शन लें : दिल्ली पुलिस कमिश्नर की ईडी को चिट्ठी

वहीं इस मामले में तृणमूल की फैक्ट फाइंडिंग टीम दिल्ली जा रही है. सुदीप बंद्योपाध्याय, काकोली घोष, अर्पिता घोष, अपरूपा पोद्दार, शताब्दी राय जहांगीरपुरी वासियों से बात करेंगे.

जहांगीपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ PMLA के तहत एक्शन लें : दिल्ली पुलिस कमिश्नर की ईडी को चिट्ठी

जहांगीर पुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार

नई दिल्ली:

जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने ईडी को लेटर लिखकर मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ PMLA के तहत एक्शन लेने की मांग की है. पुलिस कमिश्नर ने ये चिट्ठी 21 अप्रैल को लिखी है.  वहीं इस मामले में तृणमूल की फैक्ट फाइंडिंग टीम दिल्ली जा रही है. सुदीप बंद्योपाध्याय, काकोली घोष, अर्पिता घोष, अपरूपा पोद्दार, शताब्दी राय जहांगीरपुरी वासियों से बात करेंगे.

बता दें कि जहांगीरपुरी डिमॉलिशन केस में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि फिलहाल जहांगीरपुरी में तोड़फोड़ नहीं होगी. कोर्ट ने नोटिस जारी कर अथॉरिटी से जवाब मांगा है. अब इस मामले की दो हफ्ते बाद सुनवाई होगी. कोर्ट का यथास्थिति बरकरार रखने का फैसला जारी रहेगा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी तोड़फोड़ जारी रखने पर सुप्रीम कोर्ट नाराज है. कोर्ट ने कहा है कि हम इस पर गंभीर रुख दिखाएंगे. अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने कहा कि ये राष्ट्रीय महत्व का मुद्दा है. इस पर जस्टिस नागेश्वर राव ने कहा कि इसमें राष्ट्रीय मुद्दा क्या है ? ये एक इलाके से जुड़ा मामला है. जहांगीरपुरी याचिकाकर्ताओं की ओर से अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने कहा कि ये मुद्दा सिर्फ जहांगीर पुरी तक सीमित नहीं है. ये देश भर के सामाजिक ताने-बाने के खिलाफ है. लोकतंत्र नहीं रह गया है. कानून का शासन भी नहीं रहा. कैसे BJP अध्यक्ष कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर कहते हैं कि तोड़फोड़ कीजिए. यह हर दंगा प्रभावित क्षेत्र में है. 1984 या 2002 में ऐसा कुछ नहीं था. अचानक क्यों? 

वहीं इस मामले पर कपिल सिब्बल ने कहा था कि MP के एक मंत्री ने बयान दिया कि अगर मुस्लिम हमला करते हैं तो न्याय की चाह ना रखें. जो लोग उस समय इलाके में नहीं थे, उनके घर भी तोड़ दिए गए. दिल्ली में समुदाय में डर फैलाया जा रहा है. एक समुदाय को ही टारगेट बनाया जा रहा है. कोर्ट को संदेश देना चाहिए कि यहां कानून का राज है. तोड़फोड़ पर रोक लगे. जस्टिस राव ने कहा कि हम पूरे देश में तोड़फोड़ पर रोक नहीं लगा सकते. इस पर सिब्बल ने कहा कि हम बुलडोजर से तोड़फोड़ पर रोक चाहते हैं. इस पर जस्टिस राव ने कहा कि तोड़फोड़ हमेशा बुलडोजर से ही होती है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा पर बुलडोजर एक्शन पर भाजपा नेता मनोज तिवारी ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलेगा. उन्होंने कहा, 'ना बुलडोजर रुका है, ना ही रुकेगा. बुलडोजर फिर चलेगा. 2 हफ्ते बाद चलेगा. अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलेगा.' मनोज तिवारी ने विपक्ष के नेताओं  पर निशाना साधते हुए कहा 'जो विपक्ष के नेता जहांगीरपुरी जा रहे हैं वो पॉलिटिकल टूरिस्ट है. मेरा यह कहना है कि अगर इतना दर्द है तो ये नेता अपने पार्टी के दफ्तरों, घरों के सामने इनकी रेहड़ी लगवा लें या कब्जा करवा लें.'