विज्ञापन
This Article is From Feb 10, 2022

'नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, इसके बजाय हंसी आती है': राहुल गांधी

राहुल गांधी ने उत्तराखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, उनके अहंकार पर मुझे हंसी आती है." उन्होंने चीन पर मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया.

'नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, इसके बजाय हंसी आती है': राहुल गांधी
Rahul Gandhi ने कहा- मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, उनका अहंकार मुझे हंसाता है.
नई दिल्ली:

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए गए भाषणों का मजाक उड़ाते हुए गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने "अपना सारा समय कांग्रेस पर ही लगा दिया." उन्होंने उत्तराखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, उनके अहंकार पर मुझे हंसी आती है." राहुल गांधी ने हरिद्वार जिले के मंगलौर में कहा कि संसद में पीएम मोदी ने अपने भाषणों में "अपना पूरा समय कांग्रेस को दिया", लेकिन चीन पर मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया. बाद में अपने साक्षात्कार में राहुल गांधी ने कहा, "उन्होंने कहा कि 'राहुल सुनते नहीं हैं', क्या आप जानते हैं कि इसका क्या अर्थ है? इसका मतलब है कि ईडी और सीबीआई का दबाव भी राहुल पर काम नहीं करता है."

उन्होंने कहा, "वह (राहुल) मेरी नहीं सुनते. मैंने उन पर कितना भी दबाव डाला, वह पीछे नहीं हटते. वह नहीं सुनते." गांधी ने कहा, "मैं क्यों सुनूं? नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और दोषपूर्ण जीएसटी (वस्तु और सेवा कर) के जरिए भारत के छोटे व्यापारियों, मध्यम व्यवसायों, किसानों और मजदूरों को बर्बाद कर दिया है. मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता, उनका अहंकार मुझे हंसाता है."

'किसी के परिवार पर हमला नहीं किया बल्कि...' : नेहरू का जिक्र करने पर भड़के राहुल गांधी को PM मोदी का जवाब

कल शाम समाचार एजेंसी एएनआई को दिए अपने साक्षात्कार में, पीएम मोदी ने गांधी पर निशाना साधा था और उन पर "एक ऐसा व्यक्ति होने का आरोप लगाया जो न तो सुनता है और न ही सदन में बैठता है".

पिछले हफ्ते संसद में बहस के दौरान कांग्रेस नेता ने भारत-चीन सीमा विवाद और बढ़ती बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर स्पष्टीकरण जारी नहीं करने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला था.

यह कहते हुए कि संबंधित मंत्रालयों द्वारा इन सवालों पर पहले विस्तृत उत्तर दिए गए थे, पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने "हर विषय पर तथ्य दिए हैं और हर विषय पर तथ्यों के आधार पर बात की है".

'देश को हर डर से आज़ाद करो' : राहुल गांधी की UP में पहले चरण के मतदान से पहले वोटरों से अपील

उन्होंने कहा, "कुछ विषयों पर, हमारे विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय ने विस्तृत जवाब दिया है और जहां भी आवश्यक था, मैंने भी बात की थी. मैं उस व्यक्ति को कैसे जवाब दूं जो न ही तो सुनता है, और न ही सदन में बैठता है?" उन्होंने आगे कहा, "हम किसी पर हमला नहीं करते हैं, इसके बजाय हम बातचीत करने में विश्वास करते हैं. कई बार, बहस (वाद-विवाद), रुकावट (टोका-टाकी) (संसद में) होती है, मैं इसका स्वागत करता हूं और इसलिए मेरे पास (इन विषयों पर) नाराज होने का कोई भी कारण नहीं है."

Video : राहुल ने पीएम मोदी के बयान पर किया पलटवार, कहा वो कांग्रेस से डरते हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com