जनरल रावत ने ''सैनिक स्कूल'' स्थापित करने का आश्वासन दिया था : बिपिन रावत के साले ने कहा

शहडोल जिले के सोहागपुर गढ़ी के स्वर्गीय कुंवर मृगेंद्र सिंह की बेटी मधुलिका ने 1986 में बिपिन रावत से शादी की थी. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उनका परिवार वर्तमान में शहडोल जिला मुख्यालय में पैतृक निवास ''राजाबाग '' में रहता है.

जनरल रावत ने ''सैनिक स्कूल'' स्थापित करने का आश्वासन दिया था : बिपिन रावत के साले ने कहा

जनरल रावत ने आखिरी बार 2012 में अपने ससुराल शहडोल आए थे

मध्य प्रदेश:

प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS Bipin Rawat) जनरल बिपिन रावत के एक रिश्तेदार ने बुधवार को कहा कि जनरल ने जनवरी 2022 में शहडोल आने का वादा किया था और जिले में ''सैनिक स्कूल'' की स्थापना करने के लिए कदम उठाने का आश्वासन भी दिया था. शहडोल में दिवंगत जनरल रावत का ससुराल है. भारतीय वायु सेना के अनुसार, जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और हेलीकॉप्टर में सवार 11 अन्य लोगों की बुधवार को तमिलनाडु में कुन्नूर के पास एक दुर्घटना में मौत हो गई. शहडोल जिले के सोहागपुर गढ़ी के स्वर्गीय कुंवर मृगेंद्र सिंह की बेटी मधुलिका ने 1986 में रावत से शादी की थी. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उनका परिवार वर्तमान में शहडोल जिला मुख्यालय में पैतृक निवास ''राजाबाग '' में रहता है.

CDS जनरल बिपिन रावत, पत्नी मधुलिका सहित 13 का तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन

मधुलिका के भाई यशवर्धन सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा' से बातचीत में कहा कि मुझे हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जानकारी फोन पर मिली. मैं भोपाल में हूं और दुखद खबर की पुष्टि के बाद मैं दिल्ली जा रहा हूं. सेना ने एक विशेष विमान की व्यवस्था की है. मेरी मां बुजुर्ग हैं और शहडोल में हैं. वह भी जबलपुर से सेना के अधिकारियों के साथ देर रात दिल्ली रवाना होंगी. अधिकारी उन्हें लेने शहडोल पहुंच रहे हैं. अभी तक उन्हें इस दुखद घटना की जानकारी नहीं है और हमारा एक करीबी रिश्तेदार जल्द ही हमारे पैतृक घर पहुंच कर उन्हें हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में बताएगा.

जनरल बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड में तीन दिन का राजकीय शोक

सिंह ने बताया कि मेरी बहन ने रावत से तब शादी की थी, जब वह सेना में कैप्टन थे. जनरल रावत ने आखिरी बार 2012 में अपने ससुराल शहडोल आए थे. मैं हाल ही में दिल्ली में दशहरा महोत्सव के मौके पर उनसे आखिरी बार तब मिला था, जब मेरी बेटी बंदवी विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के बाद दक्षिण अमेरिका के पेरू से लौटी थी. उस समय उन्होंने (जनरल रावत) हमसे वादा किया था कि वह जनवरी 2022 में शहडोल का दौरा करेंगे और जिले में सैनिक स्कूल बनवाने का आश्वासन भी दिया था क्योंकि वहां आदिवासी आबादी बड़ी संख्या में है. उन्होंने मुझसे इस मामले पर स्थानीय सांसद और मंत्रियों से चर्चा करने को कहा था ताकि इस कार्य को किया जा सके. रावत दंपती की दो बेटियां हैं. इनमें से एक मुंबई में रहती है, जबकि दूसरी उनके साथ रहती थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CDS जनरल बिपिन रावत नहीं रहे, हेलीकॉप्टर क्रैश में उनकी पत्नी का भी निधन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)