BJP की जीत वाले चारों राज्यों में नई सरकार का गठन होली के बाद!

उत्तराखंड में होली के अगले दिन विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल रहेंगे मौजूद रहेंगे. उत्तराखंड में 20 मार्च को शपथ ग्रहण संभव है.

नई दिल्ली:

बीजेपी (BJP) की जीत वाले चारों राज्यों में नई सरकारों का गठन होली के बाद ही संभव है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होली के बाद मुख्यमंत्री चुने जाएंगे. चारों राज्यों में शपथ ग्रहण समारोह इस तरह आयोजित होगा कि वरिष्ठ नेताओं को सभी जगह जाने में आसानी हो. सरकारों के शपथ ग्रहण के लिए तालमेल किया जा रहा है. उत्तराखंड में होली के अगले दिन विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें पर्यवेक्षक धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल रहेंगे मौजूद रहेंगे. उत्तराखंड में 20 मार्च को शपथ ग्रहण संभव है. मणिपुर में नवनिर्वाचित विधायक आज शपथ ले रहे हैं. गोवा में नवनिर्वाचित विधायक मंगलवार को शपथ लेंगे. दोनों जगहों पर विधानसभाओं को भंग किया जा चुका है  प्रोटेम स्पीकर शपथ दिलाएंगे.

Koo App


उत्तराखंड में 19 मार्च को चुना जाएगा विधायक दल का नेता, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान भी होंगे शामिल

गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को लेकर असमंसज बरकरार है. उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं. मणिपुर में चुनाव से पहले सीएम एन बीरेन सिंह का नाम घोषित किया गया था लेकिन अब कई और नेता दौड़ में हैं. गोवा में भी प्रमोद सावंत के नाम पर चुनाव लड़ा गया लेकिन अब कई अन्य नेता दावेदारी कर रहे हैं. बीजेपी नेता विश्वजीत राणे (Vishwajit Rane) को मुख्यमंत्री (chief minister) पद का दावेदार बताया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोवा में बीजेपी ने 40 सीटों में से 20 सीटें जीती हैं और उसे कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन दिया है. प्रमोद सावंत अपनी सीट पर बहुत कम मतों के अंतर से जीत हासिल कर पाए हैं. ऐसे में हर कोई यही सोच रहा है कि इस बार राज्य की बागडोर कौन संभालेगा.उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों से दिल्ली में हैं और वे संभावित मंत्रिपरिषद के गठन के बारे मे वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श कर रहे हैं.