डेरा के तलाशी अभियान में मिली बाबा की प्लास्टिक करेंसी, सिरसा में मोबाइल-इंटरनेट बंद

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर यह तलाशी अभियान हो रहा है. तलाशी अभियान की देखरेख के लिए कोर्ट ने रिटायर्ड सेशन जज एकेएस पवार को कमिश्नर नियुक्त किया है.

डेरा के तलाशी अभियान में मिली बाबा की प्लास्टिक करेंसी, सिरसा में मोबाइल-इंटरनेट बंद

डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में तलाशी अभियान शुरू

खास बातें

  • तलाशी अभियान की वीडियोग्राफी भी होगी
  • सीलबंद लिफाफे में सौंपी जाएगी कोर्ट में रिपोर्ट
  • भारी संख्या में सुरक्षाबल भी डेरे में मौजूद हैं
सिरसा:

हरियाणा के सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में तलाशी अभियान जारी है. अब तक की जांच में कुछ कैश बरामद हुआ है. दो कमरे सील कर दिए गए हैं. कुछ हार्ड डिस्क भी मिली हैं. इसके साथ ही गुरमीत राम रहीम के डेरे से प्लास्टिक की करेंसी भी मिली है जो यहां चलती थी. इसके साथ ही सिरसा में 10 तारीख तक मोबाइल और इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में तलाशी अभियान चल रहा है. तलाशी अभियान को 10 भागों में बांटा गया है. इस अभियान के लिए एसपी रैंक के अधिकारियों की 10 टीमें बनाई गई हैं. 
 

dera currency

राज्य पुलिस, अर्धसैनिक बल, आरएएफ़ के जवान, बम निरोधी दस्ता, दंगा निरोधी बल और दमकल की गाड़ियां भी अंदर गई हैं. इसके अलावा सेना की 4 टुकड़ियों को रिज़र्व रखा गया है. 5 ड्रोन के जरिए डेरे की निगरानी की जा रही है. बैंक के 100 कर्मचारी भी डेरे के अंदर हैं. राजस्व विभाग की टीमें भी अंदर हैं. रुड़की से फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है. ताला तोड़ने वाले भी अंदर ले जाए गए हैं. पूरे तलाशी अभियान की वीडियोग्राफ़ी की जा रही है. इसके लिए 50 वीडियोग्राफर अंदर है. डेरे का कैम्पस करीब 700 एकड़ का है इसलिए इस तलाशी अभियान में काफ़ी समय लग सकता है. डेरा सुरक्षाकर्मियों के पास 30 से ज़्यादा लाइसेंसी हथियार हैं. सिरसा में फिलहाल कर्फ्यू लगा हुआ है. पूरे तलाशी अभियान की सीलबंद रिपोर्ट हाइकोर्ट को सौंपी जाएगी.

Exclusive : गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा के भीतर बहुत कुछ ऐसा है जो चौंका देगा

कैसा है गुरमीत राम रहीम का साम्राज्य
रेप केस में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम का साम्राज्य कैसा है किस तरह उसने सिरसा के नज़दीक शहर के अंदर एक शहर बसा रखा है, जहां सिनेमाहॉल, मॉल, स्कूल और यहां तक कि रिसॉर्ट भी हैं. दो साध्वियों के रेप के केस में 20 साल की सज़ा होने के बाद भी सिरसा के आसपास के गांवों में कई सारे लोग अभी भी मानते हैं कि गुरमीत राम रहीम ग़लत नहीं हैं, उन्हें फंसाया गया है. गुरमीत सिंह के कई भक्तों के आंखों में अंधविश्वास का पर्दा डला हुआ है वो कोर्ट के फ़ैसले से भी नहीं जागे हैं.

पंचकूला हिंसा: डेरा ने रची थी दंगे की साजिश, दिए थे 5 करोड़

डेरा सच्चा सौदा का प्रभारी गिरफ्तार
पंजाब के बठिंडा के सलबतपुरा में डेरा सच्चा सौदा के प्रभारी ज़ोरा सिंह को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया. उसके खिलाफ देशद्रोह और दूसरी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद बठिंडा में हिंसा भड़काने वालों में ज़ोरा सिंह का भी नाम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com