PAK में ट्रेनिंग लेने वाले ओसामा के चाचा ने प्रयागराज में किया सरेंडर, मुंबई से स्लीपर सेल अरेस्ट

कथित आतंकी ओसामा के चाचा हुमैद-उर-रहमान ने प्रयागराज के करेली थाने में सरेंडर कर दिया है. ओसामा के चाचा के सरेंडर के बाद स्पेशल सेल उसे दिल्ली लाने के लिए लखनऊ गई है. 

PAK में ट्रेनिंग लेने वाले ओसामा के चाचा ने प्रयागराज में किया सरेंडर, मुंबई से स्लीपर सेल अरेस्ट

टेरर मॉड्यूल केस से जुड़े अब तक 8 लोग गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करके बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया. पुलिस का दावा है कि इनमें से दो संदिग्ध आतंकी ओसामा और जीशान कमर ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी. इस बीच, कथित आतंकी ओसामा के चाचा हुमैद-उर-रहमान ने प्रयागराज के करेली थाने में सरेंडर कर दिया है. ओसामा के चाचा के सरेंडर के बाद स्पेशल सेल उसे दिल्ली लाने के लिए लखनऊ गई है. 

इसके अलावा, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुम्बई पुलिस के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन किया. अंडरवर्ल्ड गैंग के जान मोहम्मद उर्फ समीर, जिसे आईएसआई के लिंक्स पर गिरफ्तार किया था, उसकी (जान मोहम्मद) निशानदेही पर स्पेशल सेल और मुम्बई पुलिस ने मुम्बई से जाकिर नाम के एक स्लीपर सेल को हिरासत में लिया है. फिलहाल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और मुम्बई पुलिस दोनों मुम्बई में जाकिर के साथ मौजूद है. जाकिर को जल्द दिल्ली लाया जाएगा. 

पुलिस के मुताबिक, जाकिर और जान मोहम्मद उर्फ समीर डायरेक्ट आईएसआई के सम्पर्क में थे और भारत में 1993 की तर्ज पर बड़े धमाकों की साजिश थी. स्पेशल सेल ने जाकिर और ओसामा के चाचा हुमेद रहमान को आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया है. कुल मिलाकर अब तक इस मॉड्यूल से जुड़े अब तक 8 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान द्वारा संचालित टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए दो आतंकियों समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार, ये गिरफ्तारियां यूपी, महाराष्ट्र और दिल्ली से हुई हैं.


- - ये भी पढ़ें - -
* मुंबई ब्लास्ट की तर्ज पर 1.5 KG RDX से धमाके की फिराक में थे कथित आतंकी, पूछताछ में खुलासा
* 6 संदिग्ध आतंकी धरे : MBA पास जीशान बेचता था खजूर, ओसामा के साथ पाकिस्तान में ली ट्रेनिंग
* टेरर मॉड्यूल मामले में गिरफ्तार सभी 6 संदिग्‍ध आतंकियों को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: दिल्ली पुलिस की रिमांड में 6 संदिग्ध आतंकवादी, अंडरवर्ल्ड का सीधा कनेक्शन सामने आया