दिल्ली के एक स्कूल में पहले प्रिंसिपल फिर 9 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, 15 अन्य छात्रों की रिपोर्ट का इंतजार

राजिंदर नगर के एक स्कूल के 9 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्कूल की प्रिंसिपल के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद बच्चों का टेस्ट हुआ था और वो संक्रमित पाए गए. 15 और बच्चों का कोरोना टेस्ट हुआ है, रिपोर्ट का इंतजार है.

दिल्ली के एक स्कूल में पहले प्रिंसिपल फिर 9 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, 15 अन्य छात्रों की रिपोर्ट का इंतजार

राजिंदर नगर के एक स्कूल में प्रिंसिपल और 9 बच्चे मिले कोविड पॉजिटिव. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली के राजिंदर नगर के एक स्कूल के 9 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले स्कूल की प्रिंसिपल कोरोना पॉजिटिव हुई थीं, जिसके बाद बच्चों का टेस्ट हुआ और वो संक्रमित पाए गए. इस स्कूल में अब तक एक प्रिंसिपल और 9 बच्चे संक्रमित पाए जा चुके हैं, जबकि 15 और बच्चों का कोरोना टेस्ट हुआ है. उनकी रिपोर्ट आना बाकी है. स्कूल को फिलहाल बंद कर दिया गया है और सैनिटाइज भी कर दिया गया है.

बता दें कि दिल्ली सरकार के हालिया आदेश के मुताबिक, 1 अप्रैल से शुरू हुए नए शैक्षणिक सत्र के लिए दिल्ली के स्कूलों में कोई भी शारीरिक कक्षाएं नहीं होंगी.  दिल्ली के स्कूली छात्रों को अगले आदेश तक ऑनलाइन मोड में ही अपनी पढ़ाई जारी रखनी होगी. हालांकि, इस आदेश में कहा गया था कि कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों को अब केवल प्रैक्टिकल कक्षाओं में भाग लेने के लिए स्कूलों में बुलाया जाएगा. इसके अलावा मिड-टर्म एग्जाम, प्री -बोर्ड एग्जाम, वार्षिक और बोर्ड परीक्षाओं के लिए ही बुलाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट, ऐसे काटे जा रहे हैं चालान 


अभी पिछले हफ्ते दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज के कई छात्र और स्टाफ कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. हाल ही में 25 छात्रों का एक ग्रुप कॉलेज की तरफ से एक ट्रिप पर डलहौज़ी गया था. वहां से लौटते ही कई छात्र और कॉलेज का स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिला. जिसके बाद अन्य छात्रों को घरों में रहने को कहा गया और स्टाफ को होम आइसोलेट कर दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि दिल्ली में, पूरे देश की ही तरह कोरोना के मामले भयंकर तेजी के साथ बढ़े हैं. यहां रोज दर्ज होने वाले संक्रमण के मामलों की संख्या 4 हजार के पार पहुंच चुकी है. रविवार की शाम तक एक दिन में 4033 नए मामले दर्ज किए गए थे, जो पिछले साल 4 दिसंबर के बाद सबसे ऊंचा आंकड़ा है. 4 दिसंबर को 4067 नए मामले सामने आये थे. संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ कर 6,76,414 हो गया है जबकि मृतकों की संख्या बढ़ कर 11,081 हो गई है. पिछले 24 घंटों में यहां 21 मरीजों की मौत हुई जो कि 1 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा है.