China में क्रैश हुए विमान का Black Box मिला, 132 की हुई थी मौत

China में दुर्घटनाग्रस्त हुए यात्री विमान का Black Box मिल गया है

China में क्रैश हुए विमान का Black Box मिला, 132 की हुई थी मौत

China में पहाड़ से टकराए विमान का Black Box मिल गया है

चीन (China) में 132 लोगों की मौत का कारण बने भयावह प्लेन क्रैश की जगह से एक ब्लैक बॉक्स मिला है. क्रैश हुए चीन के यात्री विमान का ही है. एक एविएशन अधिकारी ने यह जानकारी दी है.  चाइना ईस्टर्न (China Eastern MU5735) फ्लाइट का रिकॉर्डर 23 मार्च को पाया गया है. चीन की एविएशन अथॉरिटी की तरफ से यह जानकारी दी गई है. चीन (China) का ईस्टर्न पैसेंजर विमान (Eastern Passenger Plane Crash) जो पहाड़ पर क्रैश हो गया था, उसमें 132 लोग सवार थे.

इस विमान क्रैश की डरा देने वाली वीडियो फुटेज सामने आई थी, जिसमें यह यात्री विमान नाक की सीध में जमीन पर आता दिखाई दे रहा है. एक सिक्योरिटी कैमरे में यह वीडियो कैद हुआ है. चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने बताया कि यह बोइंग 737 एयरक्राफ्ट कुनमिंग सिटी से गुआनझू जा रहा था जब गुआंगशी क्षेत्र में वुझऊ के ऊपर "हवा में इससे संपर्क टूट गया." यह विमान तेंग ग्रामीण इलाके में वुझूऊ के पास क्रैश हुआ और पहाड़ पर आग लग गई. बचाव दल को अभी तक किसी के ज़िंदा होने का सबूत नहीं मिला है.

अपने आखिरी क्षणों में फ्लाइट Mu5735 को क्रैश होने से पहले बेहद तेज गति से नाक की सीध में पहाड़ की तरफ सीधे आता देखा जा सकता है. 

फ्लाइट ट्रैकर FlightRadar24 ने दिखाया है कि विमान केवल  2.15 मिनट में  29,100 फीट की ऊंचाई से 9,075 फीट पर गिरा. अगले 20 सेकेंड में यह 3,225 फीट पर था, और इसके बाद फ्लाइट से संपर्क टूट गया. सामान्य उड़ान के दौरान  इतनी ऊंचाई से नीचे आने में आमतौर पर करीब 30 मिनट लगते हैं.  

जब China Eastern flight MU5735 गुआंगझू में अपने नियत समय पर नहीं पहुंची तो स्थानीय मीडिया में इसके क्रैश होने पर चिंता जताने वाली खबरें आना शुरू हुईं.  इस विमान ने कुनमिंग से स्थानीय समय के अनुसार करीब 1:00 बजे उड़ान भरी थी.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com